Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपंजाबराजस्थानश्रीगंगानगरस्पेशलहरियाणा

NIA के हत्थे चढ़ा खालिस्तानी समर्थक लकी, बिश्नोई गैंग के सदस्य समेत 6 गिरफ्तार

REPORT TIMES 

Advertisement

गैंगेस्टरों के सिंडिकेट को तोड़ने के लिए नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने अपनी छापेमारी में एक खालिस्तानी समर्थक लकी खोखर, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सहयोगी समते 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ओर से मंगलवार को देश के 8 राज्यों में कुल 76 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई थी. जिन आठ राज्यों में एनआईए की छापेमारी हुई थी उसमें पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी, दिल्ली, एनसीआर, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश है. एजेंसी की ओर से गिरफ्तार लकी खोखर कनाडा में बैठे नामित आतंकवादी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला का करीबी सहयोगी है जबकि बाकी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया और गोल्डी बराड़ के सहयोगी हैं. खोखर पंजाब के बठिंडा का रहने वाला है. छापेमारी के वक्त उसे राजस्थान के श्री गंगानगर से गिरफ्तार किया गया. खोखर कनाडा में बैठे अर्श डाला से सीधे और लगातार संपर्क में था और उसके लिए लड़कों की भर्ती करता था और आतंकवाद से संबंधित गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंड प्राप्त करता था.

Advertisement

Advertisement

पिछले साल दर्ज किया था केस

Advertisement

जांच एजेंसी ने हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा, लखबीर सिंह संधू, अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला समेत सात लोगों के खिलाफ पिछले साल 20 अगस्त को खुद ही संज्ञान लेते हुए केस दर्ज किया था. इस मामले में दीपक रंगा की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है. एनआईए के प्रवक्ता के अनुसार, खोखर डाला के लिए काम कर रहा था, जो कि खालिस्तान लिबरेशन फोर्स, बब्बर खालसा सहित कई खालिस्तानी आतंकी संगठनों के लिए भारत में अंतरराष्ट्रीय और इंटर स्टेट बॉर्डर पर हथियारों, गोला-बारूद समेत विस्फोट की तस्करी में शामिल रहा है.

Advertisement

देश छोड़ चुके हैं कई गैंगस्टर

Advertisement

एनआईए की जांच में सामने आया है कि भारत में गैंगस्टरों का नेतृत्व कर रहे कई अपराधी पाकिस्तान, कनाडा, मलेशिया, फिलीपिंस और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में भाग गए हैं. वहीं से ये जेलों में बंद अपराधियों के साथ मिलकर आतंकी गतिविधियों की योजना बनाते हैं. कई राज्यों में तो यह ग्रुप ड्रग्स, हथियारों की सप्लाई, हवाला, जबरन वसूली और हत्याओं को अंजाम देता है और नापाक गतिविधियों के लिए धन जुटाता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोडरमा : डोमचांच में पोषण रथ को किया रवाना

Report Times

तिरंगा लिए छात्र को लठियाने वाले ADM के खिलाफ एक्शन लेगी नीतीश सरकार, तेजस्वी के फोन पर जांच शुरू

Report Times

ग्रेटर नोएडा: सोसाइटी में एक साथ अटकीं 2 लिफ्ट, 35 मिनट तक फंसे रहे 12 लोग

Report Times

Leave a Comment