Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरजोधपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

REET Main Exam का पेपर लीक, पुलिस के हत्थे चढ़ा नकल गिरोह

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में एक बार फिर से पेपरलीक की घटना देखने को मिली है. राज्य में आज से REET main exam  की शुरुआत हुई है, लेकिन पहले ही दिन पेपरलीक का मामला सामने आया है. राजस्थान के जोधपुर शहर में पेपर हल करने वाले एक गिरोह को पकड़ा गया है. मिली जानकारी के मुताबकि, ये गिरोह शहर के मैरिज हॉल में बैठकर रीट एग्जाम का पेपर सॉल्व कर रहा था, तभी पुलिस ने इन्हें दबोच लिया. चार से पांच लोगों को पुलिस हिरासत में लिया गया है. इनके पास से जो क्वेश्चन पेपर बरामद हुए हैं, उनकी जांच चल रही है.टीचर के 48,000 पदों पर भर्ती के लिए REET Exam करवाए जा रहे हैं. शिक्षक भर्ती परीक्षा की शुरुआत आज से हुई. REET एग्जाम पांच दिन चलने वाले हैं. इसके लिए राजधानी जयपुर के अलावा 11 जिलों में एग्जाम सेंटर्स स्थापित किए गए हैं. एग्जाम को ध्यान में रखते हुए इंटरबंट भी बंद किया गया. लेकिन प्रशासन को ज्यादा कामयाबी हासिल नहीं हो पाई, क्योंकि सिर्फ भरतपुर ही ऐसा शहर रहा, जहां इंटरनेट बैन हो पाया. नकल जैसी घटनाओं को रोकने के लिए सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक नेट बंद रहने वाला है.

Advertisement

Advertisement

REET एग्जाम दे रहे 10 लाख उम्मीदवार

Advertisement

रीट एग्जाम दो शिफ्ट में करवाए जा रहे हैं. इसके तहत पहली शिफ्ट के एग्जाम सुबह 9.30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक चलने वाले हैं. वहीं, दूसरी शिफ्ट के एग्जाम का आयोजन शाम 3 बजे से लेकर शाम 5.30 बजे तक किया जाएगा. वहीं, अगर REET Exam 2023 में हिस्सा लेने वाले छात्रों की संख्या की बात करें, तो ये संख्या लाखों में है. पहली शिफ्ट के एग्जाम में दो लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया है, जबकी दूसरी शिफ्ट में एग्जाम देने वाले छात्रों की संख्या 8 लाख से ज्यादा है. ये सभी उम्मीदवार 2940 सेंटर्स पर एग्जाम देने वाले हैं. रीट एग्जाम से पहले गाइडलाइंस को भी जारी कर दिया गया. इसमें बताया गया कि छात्रों को किन कपड़ों को पहनकर आना है और कितने समय पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंचना होगा.

Advertisement

लेट पहुंचने पर नहीं मिली एंट्री

Advertisement

रीट एग्जाम में किसी भी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए पहले ही निर्देश दिए गए थे कि उम्मीदवार एक घंटा पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंचे. आज इस निर्देश का पालन नहीं करने वाले छात्रों को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा है. कई सेंटर्स पर कुछ मिनट लेट पहुंचने वाले छात्रों को एग्जाम हॉल बैठने नहीं दिया गया. इस दौरान उम्मीदवारों को रोते-गिड़गिड़ाते हुए भी देखा गया, लेकिन फिर भी उन्हें एंट्री नहीं मिली.

Advertisement
Advertisement

Related posts

छुट्टियों को बनाना है यादगार तो घूम आइए रानीखेत की इन खूबसूरत जगहों पर

Report Times

दो युवक महिला कांस्टेबल के ससुर को झांसा देकर सोने के जेवरात लेकर हुए फरार, साफ करने के बहाने अंगूठी और कड़ा खुलवाकर फरार

Report Times

राऊज एवेन्यू कोर्ट ने बृज भूषण शरण सिंह को भेजा समन, कहा- 18 जुलाई को हाजिर हो

Report Times

Leave a Comment