Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

महंगाई की मार! रसोई गैस की कीमत बढ़ी, अब 1103 रुपए में मिलेगा सिलेंडर

REPORT TIMES 

Advertisement

महंगाई की मार कम होने का नाम नहीं ले रही है. लगातार रोजमर्रा की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है. बुधवार सुबह रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है.. अब एलपीजी सिलेंडर 1103 रुपए में हो गया है. यह जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है. जानकारी के अनुसार, 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 1103 रुपए हुई. सूत्रों के अनुसार, 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 350.50 रुपए की बढ़ोतरी हुई है. इस बढ़ोतरी के साथ ही दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलिंडर की कीमत 2119.50 रुपए हो जाएगी. नई दरें आज से प्रभावी हो जाएंगी.

Advertisement

Advertisement

लोकल टैक्स के कारण घरेलू रसोई गैस की कीमतें एक राज्य से दूसरे राज्य में अलग होती हैं. फ्यूल रिटेलर्स हर महीने की शुरुआत में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में संशोधन करते हैं. इससे पहले ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (ओएमसी) ने नए साल 2023 के पहले दिन रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी कर ग्राहकों को बड़ा झटका दिया था. उन्होंने कमर्शियल सिलेंडर के दाम 25 रुपए तक बढ़ा दिए थे. हालांकि, घरेलू सिलेंडर की दरों में बदलाव नहीं किया था. सिलेंडर की दरों में बढ़ोतरी के कदम से रेस्तरां, होटल आदि में खाना महंगा हो जाएगा. वहीं, आम लोगों का बजट भी प्रभावित होगा क्योंकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में भी बदलाव हुआ है.

Advertisement

पिछले साल 4 बार बढ़ाए गए गैस सिलेंडर के दाम

Advertisement

ओएमसी ने पिछले साल भी 6 जुलाई को घरेलू सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. सिलेंडर की कीमत में 153.5 रुपए का इजाफा हुआ था. बीते साल कीमतों में चार बार बढ़ोतरी की गई थी. ओएमसी ने पहली बार मार्च 2022 में 50 रुपए की बढ़ोतरी की, मई में फिर से 50 रुपये और 3.50 रुपये की बढ़ोतरी की. इसके बाद जुलाई में घरेलू सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपए की बढ़ोतरी की.

Advertisement
Advertisement

Related posts

हिंदू नववर्ष:चिड़ावा में हिन्दू जागरण मंच की ओर से गई भगवा रैली, कस्बे में पुष्प वर्षा से किया स्वागत

Report Times

मानसून बना मुसीबत, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, मुंबई में अब तक 10 की मौत

Report Times

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश को सम्बोधन

Report Times

Leave a Comment