Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजे का बर्थडे मनाएं या करें विधानसभा घेराव? राजस्थान में 4 मार्च को लेकर BJP में घमासान!

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 4 मार्च को अपना जन्मदिवस मनाने जा रही है जहां वह चूरू के सालासर में एक बड़ी जनसभा के जरिए चुनावी हुंकार भरेगी. राजे के जन्मदिन को लेकर राज्य के सियासी गलियारों में हलचल के साथ ही बीजेपी की अंदरूनी कलह भी एक बार खुलकर सामने आ गई है. राजे के जन्मदिन को लेकर बीजेपी विधायकों और कार्यकर्ता धर्मसंकट में फंस गए हैं. दरअसल राजे के जन्मदिन कार्यक्रम के दिन ही बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व ने जयपुर में कांग्रेस सरकार के खिलाफ विधानसभा घेराव और प्रदर्शन का कार्यक्रम रखा है जिसकी जिम्मेदारी बीजेपी युवा मोर्चा को दी गई है. ऐसे में अब राज्य के बीजेपी कार्यकर्ताओं में कंफ्यूजन चल रहा है कि कौनसे कार्यक्रम में वह शिरकत करे. वहीं बीजेपी के कई विधायकों ने 4 मार्च को लेकर चुप्पी साध ली है.हालांकि राजे समर्थकों का कहना है कि राजे ने जन्मदिन का कार्यक्रम पहले ही तय कर लिया था और बीजेपी का घेराव का कार्यक्रम में हाल में तय किया गया है. माना जा रहा है कि ज्यादातर बीजेपी विधायक राजे के जन्मदिन कार्यक्रम में शामिल होंगे और फिर बीजेपी के विरोध प्रदर्शन में जयपुर भी पहुंच सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

राजे के जन्मदिन कार्यक्रम पर क्या कर रही BJP ?

Advertisement

दरअसल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने 4 मार्च को पेपर लीक मामले पर बीजेपी युवा मोर्चा की अगुवाई में विधानसभा घेराव का ऐलान किया है. इसको लेकर प्रदेश कार्यालय में पूनिया ने छात्रसंघ नेताओं के साथ संवाद भी किया. बताया जा रहा है कि बीजेपी नेतृत्व की ओर से राजे का कार्यक्रम तय होने के 6 दिन बाद जयपुर में विधानसभा घेराव के कार्यक्रम की घोषणा की गई है. वहीं बीते मंगलवार को हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में पूनिया ने सभी विधायकों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जयपुर में हो रहे विधानसभा घेराव में पहुंचने के निर्देश दिए हैं जिसके बाद विधायक इसी पशोपेश में फंसे हैं कि किस कार्यक्रम में जाएं. वहीं पूनिया के इस निर्देश के भी अपने सियासी मायने हैं.

Advertisement

बीजेपी नेताओं के अलग-अलग सुर

Advertisement

वहीं एक मीडिया चैनल को इंटरव्यू देते हुए बीजेपी सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि जन्मदिन आपका-मेरा सबका होता है, हर व्यक्ति अपने-अपने तरीके से जन्मदिन मनाता है और वसुंधरा जी 4 मार्च को सालासर में मना रही हैं, तो कौन मना कर रहा है. मीणा ने कहा कि उसी दिन पार्टी का कार्यक्रम आ गया, तो पार्टी के कार्यकर्ता उसमें ही जुटेंगे और जन्मदिन अपना व्यक्तिगत कार्यक्रम है. किरोड़ीलाल ने आगे कहा कि उनके जन्मदिन का कार्यक्रम सफल हो, लेकिन उसके साथ-साथ हम यह भी कामना करते हैं कि पार्टी का कार्यक्रम भी सफल हो. वहीं बीजेपी विधायक जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि 4 मार्च को संगठन की ओर से विधानसभा घेराव कर ऐलान किया गया है और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का कार्यक्रम उनका व्यक्तिगत है. गर्ग ने कहा कि 4 मार्च को विधानसभा भी चलेगी तो विधायकों का यहां रहना भी जरूरी है और वसुंधरा राजे हमारी नेता है हम उनका सम्मान करते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मंदिरों पर हमले बर्दाश्त नहीं, संबंध विश्वास पर आधारित; ऑस्ट्रेलिया में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

Report Times

नई दिल्ली : महज 100 रुपये के लिए की हत्या

Report Times

चिड़ावा : झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों की हो जांच, एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

Report Times

Leave a Comment