Report Times
latestOtherजोधपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिराजस्थानस्पेशल

‘मुस्लिमों को बना दिया सेकुलरिज्म का कुली…’ ओवैसी बोले- वोट देने के साथ लेना भी सीखें

REPORT TIMES 

Advertisement

जोधपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का बीते एक महीने में दूसरा प्रदेश दौरा है जहां शनिवार को ओवैसी ने जोधपुर में मुसलमानों से न्याय हासिल करने के लिए राजनीति में आने की अपील की. ओवैसी ने कहा कि मुस्लिम समुदाय को सेकुलरिज्म का कुली बना दिया गया है जहां मुस्लिम समाज से सिर्फ वोट डालने का काम लिया जाता है और दूसरी जातियों की तरह राजनीति में अपना वजूद बनाने का प्रयास नहीं करता है. उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को सेकुलरिज्म का कुली बना दिया गया है जो हर पार्टी को चुनावों में याद आते हैं. वहीं जातियों के राजनीतिक जमीन बनाने को लेकर ओवैसी ने कहा कि मुसलमान सिर्फ वोट देते हैं और कई अन्य समुदाय जैसे जाट, राजपूत, गुर्जरों ने वोट देने के साथ वोट लिए भी है. बता दें कि ओवैसी 2 दिनों के राजस्थान दौरे पर हैं जहां शनिवार को उन्होंने सीएम अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में लोगों से मुलाकात की. वहीं ओवैसी ने यह भी जानकारी दी कि राजस्थान में मुस्लिमों की स्थिति पर एक रिपोर्ट बनाने का काम विशेषज्ञ समिति को दिया गया है जो 1 महीने में सामने आएगी.

Advertisement

Advertisement

‘मुसलमान बनाएं खुद का नेतृत्व’

Advertisement

ओवैसी ने जोधपुर में आगे कहा कि मुसलमान सालों से केवल वोट देते आए हैं लेकिन कई अन्य समुदाय जैसे जाट, राजपूत, गुर्जर आदि सिर्फ वोट नहीं देते हैं बल्कि इन समुदायों के लोग वोट लेना भी जानते हैं और मुसलमानों के विपरीत अपनी कई समस्याओं को इन समुदायों के लोगों ने हल किया है. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को इन समुदायों से सीखकर अपना नेतृत्व बनाने की जरूरत है. और लोकतंत्र केवल अपना वोट डालने के बारे में नहीं होता है, इसके अलावा इसमें शामिल होने की भी जरूरत होती है. उन्होंने चुनावों को लेकर कहा कि हम राजस्थान को एक राजनीतिक विकल्प देना चाहते हैं जहां बीजेपी और कांग्रेस का आवागमन होता रहता है.

Advertisement

राजस्थान में बीजेपी-कांग्रेस की मिलीभगत

Advertisement

वहीं ओवैसी ने आगे कहा कि राजस्थान में कांग्रेस-बीजेपी के बीच मैच फिक्सिंग है जिसमें अल्पसंख्यक दलित और आदिवासी समुदाय को नुकसान उठाना पड़ता है. उन्होंने कहा कि मुस्लिमों का मुद्दा सिर्फ चुनावों से पहले बनाया जाता है और हर बार मुस्लिम वोट के नाम पर ठगे जाते हैं. वहीं कांग्रेस और बीजेपी के अलावा अन्य किसी पार्टी से गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि यह परिस्थितियों पर निर्भर करता है और इस बारे में फैसला आगे लेंगे.वहीं ओवैसी ने जुनैद और नासिर हत्याकांड को लेकर आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस मामले के मुख्य आरोपियों में से एक मोनू मानेसर आरएसएस समर्थित हैं और आरएसएस का प्रिय है जिसके खिलाफ हरियाणा सरकार कार्रवाई करे ऐसा सवाल ही नहीं उठता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जनवरी में आयोजित होने वाली पटवार परीक्षा प्रशासनिक कारणो से रद्दद

Report Times

रामकृष्ण जयदयाल डालमिया सेवा संस्थान द्वारा ग्राम भुकाना एवं श्री अमरपुरा में आयोजित की गई किसान गोष्ठी

Report Times

छात्र संघ अध्यक्ष भवानी सिंह के साथ मारपीट : मास्टर हजारीलाल शर्मा राजकीय महाविद्यालय का मामला, भवानी ने अज्ञात युवकों के खिलाफ दर्ज कराया मामला

Report Times

Leave a Comment