Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

‘बाबा के सम्मान में, BJP मैदान में…’ क्यों किरोड़ी लाल मीणा के बहाने एक जाजम पर जुटे दिग्गज?

REPORT TIMES

Advertisement

जयपुर: राजस्थान की राजधानी में शनिवार को वीरांगनाओं के आंदोलन के पटाक्षेप के बाद सांसद किरोड़ी लाल मीणा के साथ हुई पुलिस बदसलूकी पर बीजेपी का विरोध प्रदर्शन हुआ जहां ‘बाबा के सम्मान में, बीजेपी मैदान में’ के नारे के साथ प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के नेतृत्व में बीजेपी के सभी दिग्गज जुटे. वहीं बीजेपी के इस प्रदर्शन की चर्चा इसलिए भी हुई कि यह पहला मौका था जब सांसद किरोड़ी लाल के समर्थन में एक मंच पर पूरी बीजेपी दिखाई दी. मालूम हो कि इससे पहले भी किरोड़ी लाल ने कई विरोध प्रदर्शन किए जिनमें प्रत्यक्ष तौर पर बीजेपी मीणा के समर्थन में नहीं उतरी थी. वहीं इस बार सांसद मीणा को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर बीजेपी नेताओं का पूरा समर्थन मिल रहा है जहां पेपर लीक मामले में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हो या फिर वीरांगनाओं के मामले में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया. वहीं पूर्व राज्यसभा सांसद ओम माथुर भी शनिवार को किरोड़ी के समर्थन में मंच पर दिखाई दिए. हालांकि शनिवार को राजस्थान में पुलवामा शहीदों की वीरांगनाओं और सांसद किरोड़ीलाल से बदसलूकी के विरोध में बीजेपी के प्रदर्शन में गुटबाजी भी देखने को मिली जहां प्रदर्शन के दौरान किरोड़ी लाल मीणा के समर्थकों ने सतीश पूनिया के खिलाफ हाय-हाय की नारेबाजी की.

Advertisement

Advertisement

चुनावों से पहले मजबूत हुए ‘बाबा’ !

Advertisement

दरअसल पिछले कुछ समय से किरोड़ी के राजस्थान में गहलोत सरकार को घेरने के बाद उस मुद्दे पर बीजेपी का समर्थन देने को लेकर बताया जा रहा है कि किरोड़ी लाल चुनावों से पहले मजबूत दिखाई दे रहे हैं और वह माहौल बनाकर बीजेपी को आने पर लगातार मजबूर कर रहे हैं. मालूम हो कि पिछले 4 साल से बीजेपी में किरोड़ी अलग-थलग दिखाई दिए हैं और कई प्रदर्शनों में वह अकेले दिखाई दिए लेकिन अब बीजेपी के नेताओं का एकजुट होकर उनके साथ आना बड़ा सियासी संकेत माना जा रहा है. पिछले दिनों पेपर लीक आंदोलन में बीजेपी का साथ नहीं मिलने पर किरोड़ी लाल ने अपनी पीड़ा बयां करते हुए सतीश पूनिया पर गंभीर आरोप लगाए थे. वहीं अब वीरांगनाओं के मुद्दे पर भी किरोड़ीलाल के समर्थकों ने शनिवार को पूनिया के खिलाफ नारेबाजी कर साफ जाहिर कर दिया कि वह किरोड़ी का साथ नहीं देने से नाराज हैं.

Advertisement

पूर्वी राजस्थान से बीजेपी को उम्मीद

Advertisement

जानकारों का कहना है कि पूर्वी राजस्थान के दौसा, सवाई माधोपुर, करौली और धौलपुर में किरोड़ी लाल मीणा का मीणा समाज के वोटबैंक पर अच्छा होल्ड है और इस बार चुनावों में वह अपने समर्थकों के लिए आलाकमान के सामने टिकट की मांग कर सकते हैं. वहीं किरोड़ी ने वीरांगनाओं के मुद्दे पर गहलोत सरकार की किरकिरी कर दिल्ली तक संदेश देने की कोशिश की है जिसके बाद बीजेपी का प्रदेश संगठन में दबाव में आया.मालूम हो कि 2018 के विधानसभा चुनावों में पूर्वी राजस्थान से बीजेपी को बुरी हार का सामना करना पड़ा था और माना गया कि इस कारण की राजे सरकार रिपीट नहीं हो पाई थी ऐसे में किरोड़ी लाल ने अब खुद को नजरअंदाज करने की कीमत में पूर्वी राजस्थान में अपनी सियासी ताकत को दर्शाने की कोशिश की है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सीएम गहलोत ने सचिन पर किया करारा हमला, इस बात पर करार दिया मानसिक दिवालिया

Report Times

महाराष्ट्र उपचुनाव: BJP और MVA ने उतारे अपने-अपने प्रत्याशी, इन 2 सीटों पर होगा चुनाव

Report Times

MP में 17 और राजस्थान में 23 नवंबर को मतदान, 3 दिसंबर को पांच राज्यों के नतीजे

Report Times

Leave a Comment