Report Times
latestOtherकरियरजयपुरज्ञापनटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

गहलोत से प्रतिनिधिमंडल संग 40 मिनट तक की उपेन यादव ने मुलाकात, CM ने दिया ये आश्वासन

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने रविवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की. जानकारी के मुताबिक बेरोजगारों के लिए लंबे समय से संघर्षरत रहे उपेन यादव के नेतृत्व में एक 7 सदस्यीय प्रतिधिनिमंडल सीएम गहलोत से मिला था जहां गहलोत ने उनकी मांगों पर एक सकारात्मक आश्वासन देते हुए जल्द कार्रवाई का भरोसा दिया है. मालूम हो कि उपेन यादव पिछले दिनों अजमेर में आरपीएससी के सामने प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज करने वाले एसएचओ भगवान सिंह को सस्पेंड करने की मांग पर अड़े थे और आमरण अनशन कर रहे थे, इसके बाद शुक्रवार को ही उपेन ने आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ की पहल के बाद आमरण अनशन खत्म किया था.उपेन यादव ने आमरण अनशन खत्म करने के दौरान जानकारी दी थी कि आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ की पहल पर सीएम से मुलाकात करवाने का भरोसा दिया गया है जिसके बाद वह अनशन खत्म कर रहे हैं. वहीं सीएम से मुलाकात के बाद उपेन ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि उनकी मांगों पर जल्द ही सरकार विचार करेगी. वहीं इस दौरान उपेन ने सीएम गहलोत को एक 17 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन भी सौंपा.

Advertisement

Advertisement

गहलोत ने दिया सकारात्मक आश्वासन

Advertisement

उपेन यादव ने सीएम से मुलाकात के बाद जानकारी दी कि उनकी करीब 40 मिनट तक मुख्यमंत्री के साथ वार्ता हुई जहां युवा बेरोजगारों की अधिकतर मांगों पर मुख्यमंत्री ने सकारात्मक आश्वासन देते हुए जल्द पूरी करने का भरोसा जताया. उपेन के मुताबिक सीएम गहलोत ने आने वाले दिनों में सरकारी भर्ती प्रक्रियाओ में तेजी लाने और प्रक्रियाधीन चल रही भर्तियों को प्राथमिकता के साथ पूरी करने पर भी सकारात्मक रूख दिखाया है. इसके अलावा सरकार की ओर से बजट में घोषणा की गई एक लाख भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर भी हर विभाग की ओर से जल्द जारी करने का आश्वासन मिला है. उपेन ने कहा कि बेरोजगारों की अधिकतर मांगों पर आने वाले दिनों में संबंधित अधिकारियों से भी मुलाकात प्रस्तावित है.

Advertisement

सीएम के सामने रखी 17 सूत्रीय मांगें

Advertisement

वहीं अगर बेरोजगारों की ओर से सीएम को दिए गए ज्ञापन के मुताबिक अजमेर एसएचओ पर एक्शन और पेपरलीक की रोकथाम के लिए उम्र कैद की सजा के प्रावधान की मांग पर सीएम ने अपने अधिकारियों को कानून बनाने के लिए निर्देशित कर दिया है.वहीं उपेन ने बताया कि सीएम ने कार्मिक विभाग को आदेश दिया है कि जिन 1 लाख भर्तियों की घोषणा की गई है उनका विभागवार कैलेंडर जल्द ही जारी किया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नेक काम : चिड़ावा नागरिक सम्मेलन भूखण्ड श्री हेडगेवार स्मृति सेवा प्रन्यास को सौंपी

Report Times

बीजेपी के सबसे बड़े नेता पीएम ‘मोदी’ पर सीधा प्रहार, कांग्रेस की बदली सोच के पीछे क्या है रणनीति?

Report Times

बैलेट पेपर सोशल मीडिया पर वायरल, पारदर्शिता पर उठे सवाल

Report Times

Leave a Comment