Report Times
latestOtherकरियरचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

ग्रामीण करियर सेमिनार का आयोजन : ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने का प्रयास, युवा मिलकर बनाएंगे लाइब्रेरी

REPORT TIMES 

Advertisement

चिड़ावा। बृजलालपुरा में ग्रामीण कॅरियर सेमिनार प्रतिभा खोज का आयोजन हुआ । इसमें 150 से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया। वहीं इस दौरान ग्रामीण युवाओं ने गांव में मिलकर नि:शुल्क लाइब्रेरी बनाने और ग्रामीण बच्चों की शिक्षा के लिए काम करने का निर्णय लिया। ग्रामीण प्रतिभाओं होनहार और वंचित बच्चों के लिए ये अनूठी पहल शुरू की गई है। ग्रामीण कॅरियर प्रतिभा खोज का दूसरा सेमिनार हुआ है। जिसमें विभिन्न विषयों के विशेषज्ञों ने व्याख्यान दिए।

Advertisement

ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे लाना उद्देश्य

Advertisement

कार्यक्रम के संयोजक व्याख्याता पवन आलड़िया ने जानकारी देते हुए बताया की उनका ये अभियान उन ग्रामीण प्रतिभाओं और बच्चों के लिए है, जो उचित मार्गदर्शन के आर्थिक तंगी के अभाव में अपने सपने पूरे नहीं कर पाते, इसके लिए उन्हीं के गांव जाकर उन बच्चों को शिक्षण सामग्री उपलब्ध करवाना और उन्हें कॅरियर के लिए मार्गदर्शन देना, प्रतिभाओं को अपने भविष्य के प्रति जागरूक करना, महिला बालिका सशक्तिकरण मुख्य उद्देश्य है।

Advertisement

Advertisement

एक नेक पहल

Advertisement

सेमिनार को संबोधित करते हुए शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक पितराम सिंह काला ने कहा कि वह ऐसी पहल पहली बार देख रहे है, जिसमें गांव में ढाणियों में जाकर बच्चों को युवाओं द्वारा मार्गदर्शन दिया जाता है। वास्तव में यह एक अनूठी पहल है। सेमिनार में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें व विभिन्न छात्रवृत्ति , सरकारी योजनाओ के विषय में व्याख्याता रजत चौधरी ने व्याख्यान दिया।साइबर फ्रॉड से बचने के लिए और इंटरनेट और आधुनिक शिक्षा के बारे में दिनेश जांगिड़ ने व्याख्यान दिया । आईटीआई प्राचार्य सुभाष लामोरिया ने आईटीआई सेक्टर के बारे में बच्चों को मार्गदर्शन दिया। संचालन व्याख्याता पवन आलड़िया ने किया।

Advertisement

ये रहे मौजूद

Advertisement

प्रधानाध्यापक नन्द लाल जांगिड़ , वीरेन्द्र लामोरिया,मानसिंह गुरावा,सुभाष नागवंशी, बलबीर लामोरिया,जगवीर कुमावत,हवासिंह गुरावा,पवन मेघवाल,अनिल, अनूप लामोरिया, रमेश लामोरिया, महेश गुरावा व संजय गुरावा, राजबाला गुरावा, सुनीता सुमन , रामप्यारी, करण लामोरिया मानसिंह गुरावा, लक्ष्मी, नमन, संगीता, रोहित लक्ष्य रविकांत आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

युवक को गोली मार फरार थी 20 साल की ‘लेडी डॉन’, जयपुर में पुलिस ने दबोचा

Report Times

अयोध्या पहुंचा 156 देशों की पवित्र नदियों का जल, CM योगी करेंगे रामलला का जलाभिषेक

Report Times

उदयपुर में 2 महीने तक धार्मिक झंडे फहराने पर रोक, कलेक्टर के फरमान पर भड़की बीजेपी

Report Times

Leave a Comment