Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मनागौरमेडीकल - हैल्थराजस्थानस्पेशल

करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र कालवी का निधन, हार्ट अटैक के बाद अस्पताल में थे भर्ती

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी का सोमवार देर रात जयपुर के SMS अस्पताल में निधन हो गया. कालवी की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है. लोकेंद्र कालवी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनका जून 2022 में ब्रेन स्ट्रोक हुआ था. जिसके बाद से ही उनका इलाज चल रहा था. बता दें कि अंतिम दर्शन के लिए राजपूत सभा भवन जयपुर में उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा. जिसके बाद कालवी का अंतिम संस्कार नागौर जिले के उनके पैतृक कालवी गांव मे मंगलवार को दोपहर 2.15 बजे किया जाएगा.बता दें कि राजस्थान के नागौर जिले के कालवी गांव के रहने वाले लोकेंद्र सिंह कालवी कालवी के पिता कल्याण सिंह कालवी राजस्थान और केंद्र सरकार में मंत्री रहे थे. सती आंदोलन में सक्रिय रहे कालवी मानते थे कि वो राजनेता बाद में हैं, राजपूत पहले हैं. अपने पिता के अंदाज में ही लोकेन्द्र सिंह कालवी भी सक्रिय रहे. कालवी के बीजेपी, कांग्रेस और जनता दल में कई बड़े लोगों के साथ अच्छे संबंध थे.

Advertisement

Advertisement

2006 में बनी थी करणी सेना

Advertisement

फिल्म पद्मावत का विरोध कर सुर्खियों में छाई करणी सेना संगठन को 2006 में बनाया गया था. इस संगठन का निर्माण राजस्थान के राजपूत जाति से ताल्लुक रखने वाले लोगों द्वारा किया गया था. ये सेना राजूपतों के आक्षरण और अपनी संस्कृती को बचाने का कार्य करती है. करणी सेना को बनाने के पीछे लोकेंद्र सिंह कालवी और अजीत सिंह मामडोली का हाथ था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

रामनवमी 2024 को लेकर बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, इन रूटों पर वाहनों को नहीं मिलेगी एंट्री..

Report Times

कांग्रेस को मिल सकता है नया अध्यक्ष,गहलोत को अध्यक्ष बनाने पर बनी आम सहमति!

Report Times

दिल्ली-हिसार व हिसार-रेवाड़ी रेलसेवाऐं मार्ग परिवर्तित रहेगी एवं दिल्ली-गोगामेड़ी व गोगामेड़ी-रेवाड़ी के मध्य अस्थाई रूप से होगी संचालित

Report Times

Leave a Comment