Report Times
Otherचिड़ावाझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेश

कृषि विशेषज्ञों ने बताई खेती में बरती जाने वाली सावधानियां, पशुओं के लिए पोष्टिक के बार में भी दी जानकारी

चिड़ावा।संजय दाधीच

Advertisement

आदर्श बीज भंडार सूरजगढ़ पर किसान जागरूकता मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रतेरवाल सीड्स के कृष्ण कुमार शर्मा ने की। इस दौरान मुख्य अतिथि उद्यान विभाग के शीशराम जाखड़ और कर्षि विभाग के डॉ. सहदेव सिंह थे। विशिष्ट अतिथि रेलिज इंडिया लि. के रीजनल मैनेजर चौधरी हरेन्द्र सिंह थे। शीशराम जाखड़ ने किसानों को उद्यान विभाग की योजनाओं की जानकारी दी।

Advertisement

डॉ. सहदेव सिंह ने किसानों को खेती में बरतने वाली सावधानियों के बारे में बताया। डॉ. हरेन्द्र सिंह ने किसानों को धान्या बाजरा MP7878 व MP7171 की विशेषताओं के बारे में बताया। मकबूल अहमद ने पशु स्वास्थ्य और पशु आहार के बारे में जानकारी दी। धान्या सीड्स के क्षेत्रीय अधिकारी सुरजीत ढिल्लन ने अधिक पैदावर के लिए धान्या बाजरा लगाने की अपील की ।

Advertisement

सभा में विकास सिंह, कुलदीप सिंह, सतीश कुमार, भवानीशंकर, अनिल कुमार ने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन हास्य कवि हरीश हिंदुस्तानी ने किया। वेस्टर्न मूंगफली, ग्वार और मूंग के बारे में भी जानकारी दी। इस दौरान 80 किसानों को लकी ड्रॉ से बाजरा 7878 के सैंपल वितरित किये गए। अंत में शोमवीर शर्मा ने आये हुए किसानों को धन्यवाद दिया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

नाथद्वारा में कांग्रेस पर मोदी का करारा प्रहार, बोले- नकारात्मक सोच वाले नहीं चाहते देश का विकास

Report Times

बढती जनसंख्या आपके लिए हमारे लिए सबके लिए खतरा बनी हुई है

Report Times

गोगाजी मेले में उमड़े श्रद्धालु, हजारों श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

Report Times

Leave a Comment