Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

तिजारा को जिला बनाने पर अड़े गहलोत के विधायक, विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 19 नए जिलों के ऐलान के बाद जहां एक तरफ खुशी का माहौल है वहीं दूसरी तरफ कई इलाकों से विरोधी स्वर भी उठ रहे हैं. इसी कड़ी में अब भिवाड़ी को नया जिला बनाने की मांग को लेकर तिजारा विधायक संदीप यादव सोमवार को विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. विधायक का कहना है कि भिवाड़ी को जिला बनाने की मांग को लेकर व्यापारी बाजार बंद की चेतावनी दे रहे हैं और नए जिलों की घोषणा होने वाले दिन उन्हें भिवाड़ी की उम्मीद थी लेकिन उनकी मांग पर ऐलान नहीं हुआ. यादव ने बताया कि पिछले काफी समय से भिवाड़ी को जिला बनाने की मांग चल रही थी लेकिन 19 जिलों की घोषणा में भिवाड़ी को छोड़ दिया गया. मालूम हो कि इससे पहले विधायक ने भिवाड़ी-तिजारा को जिला नहीं बनाए जाने पर राजस्थान सब रीजनल इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट बोर्ड एनसीआर के चेयरमैन के पद से इस्तीफा दिया था. वहीं विधायक ने यह भी चेतावनी दी कि अगर हमारी मांग समय रहते नहीं मानी गई तो हम कांग्रेस से भी अलग हो सकते हैं. हालांकि अभी विधायक ने उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री उनकी बात को सुनेंगे. बता दें कि विधायक संदीप यादव बसपा से चुनाव जीते थे और सियासी संकट के दौरान सरकार बचाने में अहम भूमिका निभाई थी.

Advertisement

Advertisement

खैरथल को जिला बनाए जाने से नाराजगी

Advertisement

वहीं सीएम की घोषणा के मुताबिक अलवर में बहरोड़, नीमराणा और भिवाड़ी में से किसी एक को जिला बनाया जा सकता था लेकिन सीएम ने विधानसभा में अलवर के खैरथल को नया जिला बनाया. वहीं बहरोड़ को कोटपूतली के साथ जोड़ते हुए कोटपूतली-बहरोड़ नया जिला बनाया गया है जिसमें नीमराना और बानसूर को जोड़ा जा सकता है. वहीं भिवाड़ी तिजारा को जिला नहीं बनाए जाने पर भिवाड़ी के लोगों का कहना है कि भिवाड़ी की जनसंख्या खैरथल से कई गुना ज्यादा है और खैरथल नगर पालिका है लेकिन भिवाड़ी में पहले से नगर परिषद है और यहां के वार्डों की संख्या भी खैरथल से ज्यादा है.

Advertisement

लगातार तीसरे दिन बंद सुजानगढ़

Advertisement

वहीं चूरू जिले के सुजानगढ़ को जिला बानाने की मांग को लेकर भी स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है जिसके बाद लगातार तीसरे दिन तहसील का चक्का जाम रहा. सुजानगढ़ की जनता की ओर से एनएच 58 को जाम किया हुआ है जहां वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई है.वहीं सुजानगढ़ के व्यापारियों ने बाजारों को भी अनिश्चितकाल के लिए बंद करने की घोषणा की है. इस बीच सुजानगढ़ के विधायक मनोज मेघवाल जयपुर में सीएम गहलोत से मुलाकात कर जिसे की मांग रखेंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान: रेप के आरोपी पुलिसकर्मी को चारपाई से बांधकर पीटा- Video

Report Times

चिड़ावा में रेलवे कर्मी ने लगाई फांसी

Report Times

राजस्थान: जैसलमेर में आर्मी इंटेलिजेंस की बड़ी कार्रवाई, सरप्राइज चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध पाकिस्तानी युवक को आर्मी कैंट से किया डिटेन

Report Times

Leave a Comment