Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

मानहानि केस में राहुल गांधी को बड़ा झटका, संसद सदस्यता हुई रद्द, अब लोकसभा में नहीं दिखेंगे

REPORT TIMES 

Advertisement

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को शुक्रवार को बड़ा झटका लगा है. उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी गई है. वह केरल के वायनाड से सांसद थे. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने पर देश के लोकतंत्र के लिए अशुभ संकेत करार दिया है. शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अदालत के फैसले के 24 घंटे के भीतर ही इसती तेजी से मैं स्तब्ध हूं. यह हमारे लोकतंत्र के लिए अशुभ संकेत है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि ये किसी समाज के संबंध में नहीं है जो लोग पैसे लेकर भागे, जैसे ललित मोदी, नीरव मोदी और विजय माल्या वे क्या पिछड़े समाज से थे? ये लोग ऐसी अनुभूति बना रहे हैं कि राहुल गांधी ने पिछड़े समाज के बारे में बोला है.

Advertisement

पीएम मोदी का असली चेहरा बेनकाब हो गया- रणदीप सिंह सुरजेवाला

Advertisement

पार्टी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है कि पीएम मोदी और सत्तारूढ़ गिरोह का असली चेहरा बेनक़ाब हो गया है. अगर बैंक लूट कर भागे हुए भगोड़ों व पीएम के मित्रों पर सवाल पूछना गुनाह है तो हर भारतीय यह गुनाह बार बार करेगा. अब देश के पैसे की चोरी नहीं, चोरों का नाम लेना जुर्म है. न राहुल गांधी डरेंगे, न कांग्रेस झुकेगी.कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म कर दी गई. वह आपके और इस देश के लिए लगातार सड़क से संसद तक लड़ रहे हैं, लोकतंत्र को बचाने की हर सम्भव कोशिश कर रहे हैं. हर षड्यंत्र के बावजूद वह यह लड़ाई हर कीमत पर जारी रखेंगे और इस मामले में न्यायसंगत कार्रवाई करेंगे. लड़ाई जारी है.

Advertisement

Advertisement

जयराम रमेश ने लोकतंत्र के लिए कहा ओम शांति

Advertisement

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि हम इस लड़ाई को कानूनी और राजनीतिक दोनों तरह से लड़ेंगे. हम भयभीत या चुप नहीं होंगे. पीएम से जुड़े अडानी महामेगा स्कैम में जेपीसी के बजाय राहुल गांधी अयोग्य करार दिए गए. भारतीय लोकतंत्र के लिए ओम शांति. केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि स्पीकर को अधिकार है कि वे ऐसी स्थिति में किसी सांसद को अयोग्य घोषित कर सकते हैं. सूरत जिला अदालत के फैसले के बाद ये निर्णय लेना बहुत जरूरी था, स्पीकर ने उचित फैसला लिया है.

Advertisement

विदेशों में भी देश को बदनाम किया- केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव

Advertisement

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का कहना है कि राहुल गांधी पूरे समुदाय को “चोर” कैसे कह सकते हैं? बोलने की आजादी का मतलब किसी समुदाय को बदनाम करना या उसका अपमान करना नहीं है. उन्होंने ओबीसी समुदाय को गाली दी, उसकी आलोचना नहीं की. वह अपनी टिप्पणी के लिए माफी तक नहीं मांग रहे हैं. विदेशों में भी देश को बदनाम किया. एक दिन पहले गुजरात में सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी के बयान को लेकर 2 साल की सजा सुनाई थी, साथ ही ऊपरी अदालत में चुनौती के लिए 30 दिनों की मोहलत भी दी थी. मामला 2019 का है, जब लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था, ‘सभी चोरों का सरनेम मोदी कैसे हो सकता है.’ राहुल गांधी के खिलाफ यह मामला गुजरात में बीजेपी नेता पुरनेश मोदी लेकर गए थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

1250 का फास्टैग 500 रुपये में बेचता था ये गैंग, फर्जीवाड़ा जान आपके भी उड़ जाएंगे होश; 6 गिरफ्तार

Report Times

इंटरनेशनल ओलंपियाड में 55 बच्चों ने जीते पदक: विद्यालय में हुआ बच्चों का सम्मान

Report Times

तेजी से फैलता जा रहा है कोरोना, बीते 24 घंटे में 7,830 नए केस और 11 की मौत

Report Times

Leave a Comment