Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

क्या है ‘नमो वॉलिंटियर’ अभियान, जिसके बूते 200 विधानसभाओं में BJP खोलेगी मोर्चा

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान में साल के आखिर में होने वाले चुनावों के लिए बीजेपी एक्टिव मोड में आ चुकी है जहां संगठन में खाली पदों को भरने के साथ ही गहलोत सरकार को घेरने का खाका भी तैयार किया जा रहा है. इसी कड़ी में अब बीजेपी के नए अध्यक्ष सीपी जोशी ने अपने तरीके से पार्टी के आगामी कार्यक्रम तय कर दिए हैं जहां राज्य की 200 विधानसभा सीटों पर नमो वॉलिंटियर अभियान चलाया जाएगा जिसके माध्यम से बीजेपी का कहना है कि गहलोत सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचाएंगे. बीते रविवार को जयपुर में बीजेपी मुख्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में नमो वॉलिंटियर अभियान को लेकर चर्चा हुई जिसके मुताबिक यह अभियान 10 अप्रैल तक चलाया जाएगा. बता दें कि बीजेपी की ओर से इस अभियान की शुरूआत एक अप्रैल से की गई है और यह एक अल्पकालीन विस्तारक अभियान है जहां 10 अप्रैल तक सभी 200 विधानसभा सीटों पर जनता से सीधा संपर्क कर केंद्र की मोदी सरकार योजनाओं से रूबरू करवाने के साथ ही गहलोत सरकार के 4 साल का खाका पेश करेंगे.

Advertisement

Advertisement

नमो वॉलिंटियर अभियान से होगा आगाज

Advertisement

बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में अध्यक्ष सीपी जोशी ने जानकारी दी कि बीजेपी राजस्थान में अल्पकालीन विस्तारक अभियान शुरू करने जा रही है जहां इस अभियान में अल्पकालीन विस्तारकों को ‘नमो वॉलंटियर’ नाम दिया गया है जो कांग्रेस सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में किए गए जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जनता को जागरूक करने का काम करेंगे. इसके अलावा पेपर लीक, कानून व्यवस्था, अपराध, महिला सुरक्षा, किसानों की कर्जमाफी जैसे मुद्दों को लेकर बीजेपी जनता के बीच जाएगी. वहीं केंद्र की योजनाओं के बारे में भी जनता को जागरूक किया जाएगा.

Advertisement

बीजेपी के स्थापना दिवस होंगे कई कार्यक्रम

Advertisement

वहीं बीजेपी की बैठक में तय किया गया कि 4 अप्रैल से 14 अप्रैल तक सामाजिक न्याय सप्ताह कार्यक्रम किया जाएगा और 6 अप्रैल को 1127 मंडलों पर बीजेपी स्थापना दिवस मनाएगी जहां पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन होगा और राजस्थान के सभी 1,127 मंडलों पर मोदी का संबोधन सुना जाएगा. इस दिन के लिए बीजेपी ने तय किया है कि हर मंडल पर 100 मंडल कार्यकर्ता बैठेंगे.इसके अलावा 51 हजार 127 बूथों पर बूथ सशक्तिकरण अभियान भी चलाया जाएगा जहां प्रदेश में 11 अप्रैल को ज्योतिबाफुले दिवस और 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती मनाई जाएगी. बता दें कि इस दौरान 4 से लेकर 14 अप्रैल तक किए जाने वाले कार्यक्रमों के लिए बीजेपी ने इसे सामाजिक न्याय सप्ताह नाम दिया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिवपुरी : अन्न उत्सव व राशन वितरण में पात्रों को नहीं मिला फायदा

Report Times

खेल से ही खिलेंगे, वरदान बनेगा ये स्टेडियम, आधारशिला रख वाराणसी में बोले PM मोदी

Report Times

अनोखा शिवभक्त अनिल : पैदल करेगा 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन, करीब 200 दिन में करेगा 9190 किमी दूरी तय

Report Times

Leave a Comment