Report Times
latestOtherअजमेरकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिराजस्थानरेलवेस्पेशल

अजमेर दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस या वंदे भारत, टाइम, किराये से लेकर हर डिटेल्स चेक करें यहां

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के लोगों को आज सुपर हाई-स्पीड ट्रेन वंदे भारत का तोहफा मिला है. इसी के साथ अब देश में 14 वंदे भारत एक्सप्रेस दौड़ रही हैं. ट्रेन मिल गई हैं. राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की पहली दिल्ली-अजमेर हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये हरी झंडी दिखाई है. दिल्ली और अजमेर के लोग इस हाई स्पीड ट्रेन में गुरूवार से सफर कर रहे हैं. इसको हफ्ते में 6 दिन चलाया जायेगा.इस ट्रेन से अजमेर और दिल्ली की दूरी को महज 5 घंटे 15 मिनट में पूरा कर लिया जायेगा. फ़िलहाल अजमेर और दिल्ली कैंट के बीच सबसे तेज ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस है. इससे यात्रियों को दिल्ली कैंट से अजमेर तक पहुंचने में 6 घंटे 15 मिनट लगते हैं. आइए आपको दोनों ट्रेनों के बारे में डिटेल में समझाते हैं…

Advertisement

1 घंटे पहले पहुंचाएगी वंदे भारत एक्सप्रेस

Advertisement

जहां शताब्दी एक्सप्रेस दिल्ली से अजमेर के लिए 6 घंटे 15 मिनट लेती है. वहीं, वन्दे भारत एक्सप्रेस यात्रियों को 1 घंटे पहले यानि 5 घंटे और 15 मिनट में अजमेर पहुंचा देगी. इस ट्रेन के शुरू होने से पुष्कर और अजमेर जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी. इससे इकोनॉमी को भी बढ़ावा मिलेगा.

Advertisement

Advertisement

वंदे भारत के स्टॉपेज पॉइंट्स

Advertisement

5 घंटे और 15 मिनट के सफर के दौरान दिल्ली-अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस कई जगह रुकेगी. इसमें जयपुर, अलवर और गुड़गांव शामिल है. बाकि किसी स्टेशन पर इसका स्टॉपेज पॉइंट नहीं है. वहीं, बुधवार को इस ट्रेन को नहीं चलाया गया. इस दिन ट्रेन की मैंटनेंस का काम किया जायेगा.

Advertisement

ये है टाइम-टेबल

Advertisement

दिल्ली-अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार को छोड़ बाकि दिन शाम 6.40 बजे दिल्ली कैंट से रवाना होगी और 6.51 पर गुड़गांव पहुंचेगी. यहां इसका स्टॉपेज 2 मिनट का होगा. इसके बाद गुड़गांव से होते हुए ये 8.17 बजे अलवर पहुंचेगी. इसके बाद 10.05 पर जयपुर और फिर 11.55 पर आखिरी स्टॉप अजमेर पहुंचेगी.

Advertisement

ये है दोनों ट्रेनों का किराया

Advertisement

वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया दिल्ली से अजमेर तक के लिए चेयर कार का 1250 रुपये होगा. एग्जिक्यूटिव क्लास के लिए यात्री को 2270 रुपये किराया देना होगा. इसमें आप चाहें तो अपना खाना मना भी कर सकते हैं. ऐसे में आपसे कैटरिंग चार्ज नहीं लिया जायेगा. वहीं, बात करें अगर शताब्दी एक्सप्रेस की तो चेयर कार का किराया 1085 रुपये है. एग्जिक्यूटिव क्लास के लिए यात्री को 2075 रुपये किराये के लिए देने होंगे. आपको इस बजट में खाना भी मिलेगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

police action: चलती बाइक पर कपल कर रहा था रोमांस, अब थाने में कान पकड़कर मांगी माफी

Report Times

ग्रीष्मकालीन फुटबॉल प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन

Report Times

नगरपालिका में पार्षदों की बैठक : चिड़ावा महोत्सव को लेकर सौंपी जिम्मेदारी, पार्षदों ने सुझाव भी दिए

Report Times

Leave a Comment