Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंतेलंगानाराजनीतिविधानसभा चुनावस्पेशल

कर्नाटक की तर्ज पर तेलंगाना में बनेगी सरकार, रेवंत रेड्डी बनेंगे CM! उप मुख्यमंत्री भी होंगे

REPORT TIMES 

Advertisement

तेलंगाना में कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद मुख्यमंत्री चुनने के लिए एक-एक करके विधायकों की राय दिल्ली से गए पर्यवेक्षकों ने ली. सूत्रों के मुताबिक, विधायकों की राय के आधार पर आलाकमान से पर्यवेक्षकों की चर्चा जारी है. प्रदेश अध्यक्ष रेवन्त रेड्डी के नाम पर सहमति होने के आसार हैं. मुख्यमंत्री के अलावा राज्य में उपमुख्यमंत्री भी बनाये जाने की संभावना. आलाकमान से राय-मशविरे के बाद तय नामों पर विधायक दल की बैठक में सोमवार को ही मुहर लगेगी. संभव है कि कांग्रेस राज्य के राज्यपाल के पास जाकर आज ही सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. पार्टी के अंदर गम्भीरता से विचार हो रहा है कि मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और एक-दो अहम नेताओं को आज ही राज्यपाल से शपथ दिला दी जाए. फिर भले ही सोनिया गांधी के जन्मदिन 9 दिसम्बर के दिन बड़े स्टेडियम में शपथ ग्रहण का बाकी बचा बड़ा कार्यक्रम किया जाए. तेलंगाना कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सीएलपी नेता चुनने की जिम्मेदारी सौंपी है. 40 मिनट तक चली सीएलपी बैठक में पर्यवेक्षकों ने सर्वसम्मत प्रस्ताव दिल्ली भेजा. भट्टी और उत्तम सहित दस विधायकों ने पीसीसी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी द्वारा दिए गए एक वाक्य के प्रस्ताव का समर्थन किया. जल्द ही दिल्ली से फैसला जारी किया जाएगा.

Advertisement

Advertisement

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के साथ दीपादास मुंशी, के. मुरलीधरन, डॉक्टर अजय कुमार और के.जे जॉच एआईसीसी पर्यवेक्षक के रूप में सीएलपी बैठक में शामिल हुए. कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाने के लिए लोगों को धन्यवाद देते हुए प्रस्ताव पारित किया गया. विधायकों ने कहा कि सीएलपी नेता के चयन की जिम्मेदारी एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया.

Advertisement

हाईकमान के फैसले के बाद सीएम के नाम का होगा ऐलान

Advertisement

हाईकमान के फैसले के बाद सीएलपी लीडर का चयन किया जाएगा. इसके बाद कांग्रेस पार्टी सीएलपी के फैसले से राजभवन को अवगत कराएगी. फैसला होते ही सीएम उम्मीदवार को शपथ दिलाई जाएगी. परंपरा के मुताबिक राज्यपाल से मिल चुके कांग्रेस नेताओं ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने की अपील की. उधर, राजभवन के अधिकारियों ने शपथ ग्रहण के लिए पहले से ही तैयारियां कर ली हैं. पुलिस ने राजभवन के पास भी सुरक्षा बढ़ा दी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नीमच में होगी राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता, कलेक्टर ने किया सम्मान

Report Times

भजनलाल सरकार ने जिला प्रमुख, प्रधान और सरपंच की सैलरी में इज़ाफ़े को दी मंज़ूरी, जानें कितना और क्या हुआ बदलाव?

Report Times

11 हजार का इनामी गिरफ्तार:2 देसी कट्टे और 4 जिंदा कारतूस बरामद, नीमकाथाना में करने वाला था वारदात

Report Times

Leave a Comment