Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिराजस्थानस्पेशल

बजरंग दल पर छिड़ा घमासान, क्या राजस्थान में भी लगेगा बैन, गहलोत के मंत्री ने किया इशारा

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के घोषणापत्र में बजरंग दल को बैन करने पर बवाल छिड़ा हुआ है. बीजेपी नेता जहां इसे बजरंगबली का अपमान बता रहे हैं, वहीं पीएम मोदी ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है. इधर बजरंग दल को बैन करने की एक नई बहस में कर्नाटक, छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान भी जुड़ गया है. राजस्थान में आपदा राहत मंत्री गोविंदराम मेघवाल ने बजरंग दल को लेकर एक बड़ा बयान दिया है जहां उन्होंने राज्य में भी इसे बैन करने के संकेत दिए हैं. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बजरंग दल के लोग आपराधिक कृत्यों में शामिल है और जय श्री राम बोलकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं, ऐसे लोगों का हम विरोध करेंगे और सख्त कार्रवाई करेंगे.हालांकि मंत्री मेघवाल ने सीधे तौर पर बैन करने की कोई घोषणा नहीं की बल्कि उन्होंने कहा कि बजरंग दल को बैन को लेकर उनकी पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व और मुख्यमंत्री बैठकर चर्चा करेंगे और उसके बाद फैसला लिया जाएगा. मालूम हो कि मंगलवार को कर्नाटक में कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी होने के साथ ही बजरंग दल को लेकर माहौल गरमाया हुआ है.

Advertisement

Advertisement

‘संविधान की उड़ा रहे हैं धज्जियां’

Advertisement

मंत्री मेघवाल ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए आगे कहा कि आरएसएस के लोग आज देश में संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं और बजरंग दल में वह लोग मौजूद हैं जिनका इतिहास आपराधिक रहा है. उन्होंने कर्नाटक को लेकर सफाई देते हुए कहा कि हमने बजरंगबली का कहीं भी विरोध नहीं किया है लेकिन बीजेपी और आरएसएस के लोग भगवान के नाम पर दल बनाकर आपराधिक कृत्य कर रहे हैं.उन्होंने आगे महात्मा गांधी की हत्या के दौरान आरएसएस को बैन करने का जिक्र करते हुए कहा कि इतने सालों से आज भी बजरंग दल में ऐसे ही लोग शामिल किए जा रहे हैं जो धर्म के नाम पर नफरत फैलाने के साथ ही लोगों से मारपीट करते हैं. मेघवाल ने कहा कि कर्नाटक के अलावा हम देशभर में नफरत का काम करने वाले ऐसे दलों का विरोध करेंगे.

Advertisement

‘बजरंगबली पर कोई नहीं लगा सकता बैन’

Advertisement

वहीं कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने इस मसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बजरंग बली पर कोई भी पार्टी बैन नहीं लगा सकती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में अपने मेनिफेस्टो में एक संगठन जो दंगा-फसाद कर रहा है उसे बैन करने की बात कही है.खाचरियावास ने कहा कि कुछ नहीं है बीजेपी फालतू के आरोप लगाती रहती है और हम कहीं भी बजरंग बली के नाम पर दंगे फसाद नहीं होने देंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

देश में हर साल बढ़ रहे 10 फीसदी, इस मामले में भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा देश

Report Times

2008 में निर्दलीय लड़े, 2023 में पहली बार विधायक, अब राजस्थान की संभालेंगे कमान कौन है भजन लाल ?

Report Times

राजस्थानः राज्यपाल कर रहे प्रचार, कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव आयोग से की गुलाब चंद कटारिया की शिकायत

Report Times

Leave a Comment