Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

इस डेट तक घोषित हो सकता है 10वीं, 12वीं का रिजल्ट, टाॅपर्स लिस्ट भी होगी जारी

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा 2023 का रिजल्ट इस माह में जारी किया जाएगा. राजस्थान मैट्रिक और इंटर के नतीजे किस डेट को और किस समय जारी होंगे इसकी जानकारी अभी तक RBSE की ओर से नहीं दी गई है. राजस्थान बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर घोषित किए जाएंगे. आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक एक्टिव होने के बाद स्टूडेंट्स रोल नंबर के जरिए अपने नतीजे चेक कर सकते हैं.बोर्ड परीक्षा के नतीजे राज्य के शिक्षा मंत्री की ओर से जारी किए जाएंगे. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 20 मई के बाद कभी भी जारी किया जा सकता है. हालांकि RBSE की बोर्ड रिजल्ट की डेट अभी नहीं जारी की है. वहीं राजस्थान बोर्ड 8वीं कक्षा का भी रिजल्ट नहीं जारी किया गया है. परीक्षा 11 अप्रैल 2023 को समाप्त हुई और करीब 13 लाख स्टूडेंट्स इसमें शामिल हुए थे. RBSE 8th Exam 2023 राज्य भर में 9500 केंद्रों पर आयोजित किया गया था. इस सप्ताह 8वीं के नतीजे घोषित किए जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Rajasthan Board Result 2023 How to Check

Advertisement
  • स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in पर जाएं.
  • 10वीं या 12वीं रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  • रोल नंबर सहित सभी विवरण सबमिट करें.
  • रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.

पिछली बार आरबीएसई 12वीं साइंस के नतीजे पहले घोषित किए गए थे. उसके बाद आर्ट्स और काॅमर्स का रिजल्ट जारी किया गया है. इस बार भी पहले साइंस स्ट्रीम का परिणाम जारी होने की संभावना है. स्टूडेंट्स ज्यादा जानकारी के लिए राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बेजुबानों के लिए अनूठी पहल: इस शख्स ने जन्मदिन पर पक्षियों के लिए लगाए परिंडे, बोले- पर्यावरण संरक्षण के लिए परिंदों का संरक्षण भी जरूरी है

Report Times

पिलानी में भाजपा कार्यालय उद्घाटन में उमड़ा सैलाब, हर गांव ढाणी से सपोर्ट के लिए आ रहे लोग

Report Times

PM नरेंद्र मोदी सौराष्ट्र को देंगे बड़ी सौगात, SAUNI से 1 लाख लोगों को मिलेगा पानी

Report Times

Leave a Comment