Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

सचिन पायलट ने किया ऐलान-ए-जंग! बोले- 45 साल से परिवार राजनीति में, एक फूटी कौड़ी का आरोप नहीं

REPORT TIMES 

Advertisement

अजमेर: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने विधानसभा चुनावों से पहले पेपर लीक और भ्रष्टाचार के मुद्दों को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ जन संघर्ष यात्रा का अजमेर से आगाज कर दिया है. पांच दिवसीय यात्रा के लिए पायलट गुरुवार को जयपुर से अजमेर पहुंचे जहां से उन्होंने लगभग 125 किलोमीटर की पैदल यात्रा की शुरूआत की. इस दौरान दोपहर को यात्रा शुरू करने से पहले जयपुर रोड पर अशोक उद्यान के पास एक जनसभा को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि मैं अंधकार में डूबे युवाओं के भविष्य की आवाज बनना चाहता हूं.उन्होंने एक बार फिर सीएम गहलोत पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं डेढ साल तक करप्शन को लेकर चिट्ठियां लिखता रहा और याद दिलाता रहा लेकिन कभी जवाब नहीं आया और ना कोई एक्शन हुआ. उन्होंने कहा कि मैंने पिछले 11 अप्रैल को अनशन भी किया लेकिन उन मामलों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. बता दें कि 9 अप्रैल को पायलट ने अपनी यात्रा का ऐलान करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार और नौजवानों के हितों के लिए मैं आवाज उठाता रहूंगा जिसके लिए 11 मई से अजमेर से पैदल यात्रा शुरू करने जा रहा हूं. पायलट ने कहा कि हम यात्रा के दौरान हर किसी की आवाज सुनेंगे. बता दें कि पहले दिन पायलट करीब 25-30 किलोमीटर पैदल चलेंगे और रात्रि विश्राम किशनगढ़ के पास तोलामल गांव में करेंगे.

Advertisement

Advertisement

भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाता रहूंगा : पायलट

Advertisement

पायलट ने कहा कि 2013 से लेकर 2018 तक हमने विपक्ष में रहते हुए वसुंधरा राजे सरकार को कड़ी चुनौती दी और कांग्रेस का प्रदेशाध्यक्ष होने के नाते मैंने उस शासन का विरोध किया और राजे सरकार की गड़बड़ियों का पर्दाफाश करने का काम किया. पायलट ने बताया कि राजे सरकार में खुलेआम भ्रष्टाचार हुआ और हमने उस सरकार को खुलेआम चुनौती दी. उन्होंने कहा कि राजे सरकार के दौरान हुए भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर मैंने और सीएम गहलोत ने आरोप लगाए थे, हमने राजे सरकार के खान घोटाले पर सीबीआई जांच की मांग की. पायलट ने कहा कि 2018 में सत्ता में आने से पहले हमनें जनता से वादा किया था कि हम राजे सरकार के करप्शन के मामलों में दूध का दूध और पानी का पानी करेंगे. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में आज कांग्रेस इसलिए जीत रही है क्योंकि कांग्रेस बीजेपी सरकार के भ्रष्टाचार के मामलों को जनता के बीच लेकर गई जिसके बाद वोटिंग में जनता ने हम पर भरोसा किया है.

Advertisement

‘एक फूटी कौड़ी का आरोप नहीं’

Advertisement

पायलट ने कहा कि मेरा परिवार 45 सालों से राजनीति में है जहां मेरे पिता और मां के अलावा मैं कई अहम पदों पर रहा लेकिन आज तक कोई एक फूटी कौड़ी का आरोप नहीं लगा सकता है. उन्होंने कहा कि हेमाराम चौधरी और बिजेन्द्र ओला जैसे वरिष्ठ नेताओं पर आरोप लगाए गए, मैं समझता हूं कि जनता सब जानती है और समझती है.

Advertisement

‘कटारा के घर क्यों नहीं चला बुलडोजर’

Advertisement

पायलट ने आगे कहा कि पिछले कुछ समय में कई पेपर लीक हुए और लाखों युवाओं का भविष्य अंधेरे में जा रहा है और युवाओं का व्यवस्था में विश्वास कम हो रहा है. उन्होंने कहा कि पेपर करवाने वाली एजेंसी के सदस्य की गिरफ्तारी हुई है जो आजाद भारत में पहली बार हो रहा है.पायलट ने कहा कि मुझे कहा गया कि पेपरलीक में कोई अधिकारी और नेता शामिल नहीं है लेकिन आज बाबूलाल कटारा जेल में है. उन्होंने सरकार की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि दलालों के घर बुलडोजर चले हैं लेकिन बाबूलाल कटारा के घर पर ऐसा एक्शन क्यों नहीं हुआ.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ई-मित्र संचालकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

Report Times

जयपुर मेट्रो के लिए 204 करोड़ रुपये स्वीकृत, CM अशोक गहलोत ने दी मंजूरी

Report Times

दस लाख की चोरी : शादी में गया था परिवार, वारदात स्थल पर मिला सरिया और छेनी

Report Times

Leave a Comment