Report Times
latestOtherआरोपउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

‘समर्थकों को धमकाया और जेल में बंद कराया’ सपा MLA बोले-बीजेपी ने जनता से धोखा किया

REPORT TIMES 

Advertisement

उत्तर प्रदेश  नगर निकाय चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान पू्र्ण हो गया. अब शनिवार यानि 13 मई को चुनाव के नतीजे आने हैं. ऐसे में सभी दलों ने तैयारी शुरू कर दी है. जहां बीजेपी इस चुनाव में एक तरफा अपनी जीत की उम्मीद लगाए बैठी है, वहीं समाजवादी पार्टी का भी कहना है कि नगर पंचायत और नगर पालिका चुनाव पर हमेशा समाजवादी पार्टी का कब्जा रहा है और आगे भी उसी का ही रहेगा. राजधानी लखनऊ में सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि पार्टी की तरफ से बड़ी संख्या में चुनाव में प्रत्याशी उतारे गए हैं. पार्टी ने लगातार जगह-जगह का दौरा किया. जहां भी हम गए हमे वहां से पता चला कि भाजपा ने जानता को धोखा दिया है.उन्होंने कहा कि जो विपक्षी दलों के समर्थकों के बूथ थे. वहां पर भाजपा ने गुंडा तंत्र अपनाकर लोगों को वोट डालने से रोका है, कई बड़े अधिकारियों को लगाया गया की सपाईयों को वोट डालने न दिया जाए. वहीं पूर्व मंत्री और विधायक मनोज पांडेय ने कहा कि ये सीधे जनता से जूड़ा चुनाव है. गांव-शहरों की दैनिक समस्याओं से लोग बहुत परेशान हैं. उन्होंने कहा कि नगर पंचायत और नगर पालिका चुनाव पर हमेशा समाजवादी पार्टी का कब्जा रहा है, और इस बार भी समाजवादी पार्टी ही भारी मतों से जीतेगी. राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मतदान कम हो इसके लिए भाजपा ने तमाम प्रयास किया है.

Advertisement

Advertisement

‘भाजपा के प्रत्याक्षियों को जिताने की कोशिश हो सकती है’

Advertisement

मनोज पांडेय ने कहा कि 15 अप्रैल को एक नोटिस भेजा गया था कि प्रत्येक चक्र में भाजपा के प्रत्याक्षियों को जिताने की कोशिश हो सकती है, इसलिए हमारी राज्य निर्वाचन आयोग से मांग है कि मतगणना में गिनती होने के तुरंत बाद प्रत्याशी और एजेंट के हस्ताक्षर कराए जाए. वहीं दूसरे चरण की मतगणना जब शुरू करी जाए, जब प्रमथ चरण का परिणाम घोषित कर दिया जाए.उसके बाद इलेक्शन एजेंट पार्षद प्रत्याशी और वरिष्ठ अधिकारी के हस्ताक्षर कराए जाए. उन्होंने कहा कि मेरी मांग है कि पार्षद प्रत्याशी की गिनने के बाद चेयरमैन की गिनती की जाए. उन्होंने कहा कि कनौज में फर्जी मतदान पुलिस के बल पर किया गया है. सत्ताधारियों ने समाजवादी पार्टी के समर्थकों के साथ मारपीट की, उन्हे धमकाया और चुनाव प्रभावित किया गया. उन्होंने कहा कि बुलंदशहर और आजमगढ़ में भी समाजवादी पार्टी के समर्थकों के साथ मारपीट और चुनाव प्रभावित किया गया है.

Advertisement

यूपी की जनता ने सपा की नीतियों पर वोटिंग की

Advertisement

मनोज पांडेय ने कहा कि यूपी की जनता ने समाजवादी पार्टी की नीतियों पर वोटिंग की है. उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियम बदले गए हैं. बिना नोटिस बिना बैठक नियम बदले गए हैं. हमारी मांग है जो 2022 की नियमावली है उस पर मतगणना की जाए. जो चुनाव आयोग ने पत्र जारी किया है उसमें यह लिखा है प्रत्याशियों की केवल टेबलिग की जाएगी और उसके बाद रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. वहीं उन्होंने आरोप लगाया है कि नगर पालिका में चुनाव में बैलेट पेपर को लेकर लोगों को जागरूक नहीं किया गया. चुनाव के समय इवीएम मशीन से वोट डालने के लिए जनता को जागरूक किया गया. पोलिंग बूथों पर जनता इवीएम मशीन को ढूंढ रही थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘भामाशाह सेंटर राजे सरकार की बड़ी उपलब्धि थी’ क्यों गहलोत ने वसुंधरा की तारीफ में कसीदे पढ़े

Report Times

गोवंश से भरे ट्रक पर फूटा भीड़ का गुस्सा, तोड़फोड़ कर बीच हाईवे ही फूंका

Report Times

ग्रामीण विकास प्रशासन एवं स्थापना समिति की बैठक: फसल सिंचाई के फव्वाराें से टूट रही डामर की सड़कें किसानाें काे पाबंद करेंगे, नहीं माने तो केस दर्ज होगा

Report Times

Leave a Comment