Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपश्चिम बंगालराजनीतिस्पेशल

The Kerala Story बैन पर सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से मांगा जवाब, फिलहाल जारी रहेगा प्रतिबंध

REPORT TIMES

Advertisement

कोलकाता: सुप्रीम कोर्ट ने द केरला स्टोरी‘ पर बैन को लेकर पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल बंगाल में द केरला स्टोरी पर लगे प्रतिबंध को नहीं हटाया है. सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से पूछा कि फिल्म देश के अलग-अलग हिस्सों में रिलीज हुई है, तो फिर पश्चिम बंगाल में फिल्म पर क्यों बैन लगा दी गई है?पश्चिम बंगाल सरकार के वकील अभिषेक मनु सिंहवी ने कहा कि राज्य सरकार के पास खुफिया रिपोर्ट है कि फिल्म की स्क्रीनिंग से कानून और व्यवस्था भंग हो सकती है. प्रसिद्ध वकील हरीश साल्वे ने वादियों की ओर से पैरवी की.उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री के भाषण में और फिर बाद में फिल्म पर प्रतिबंध की बात कही. साल्वे ने शिकायत की कि बंगाल में पहले भी कई बार फिल्म की स्क्रीनिंग रोकी जा चुकी है. इस पर मुख्य न्यायाधीश ने पूछा कि पूरे देश में शांति के साथ फिल्म दिखाई जा रही है तो बंगाल में क्यों नहीं? राज्य के वकील अभिषेक मनु सिंघवी का सवाल किया कि पहले बिना हाईकोर्ट में आवेदन किए सीधे सुप्रीम कोर्ट में अर्जी क्यों दी गई? मामले की अगली सुनवाई अगले बुधवार को है.

Advertisement

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट बंगाल और तमिलनाडु सरकार को जारी किया नोटिस

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर कहीं और रिलीज हुई है तो? यह पश्चिम बंगाल के समान जनसांख्यिकीय प्रोफ़ाइल के साथ विभिन्न भागों में चल रहा है और इसका सिनेमाई मूल्य कुछ भी नहीं है. यह अच्छा या बुरा हो सकता है.

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी किया है, जहां राज्य सरकार की ओर से सिनेमाघरों को इस फिल्म को लेकर अलर्ट जारी किया था. जहां फिल्म के शो रद्द हो गए थे.

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार से पूछा सवाल

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट में ममता बनर्जी सरकार घेरे में आ गई. सुप्रीम कोर्ट ने सवाल किया किफिल्म ‘द केरला स्टोरी’ देश के अलग-अलग हिस्सों में शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है, लेकिन पश्चिम बंगाल में इसे प्रतिबंधित क्यों किया गया है? फिल्म को चलने क्यों नहीं दिया जा रहा है? इन सभी सवालों का जवाब सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार से मांगा है.

Advertisement

मामले की सुनवाई शुक्रवार को चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की खंडपीठ में हुई. कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर अपनी आशंका व्यक्त की थी और ‘द केरला स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने की बात कही थी.

Advertisement

बाद में सरकारी अधिसूचना के साथ राज्य के सभी सिनेमाघरों में फिल्म का प्रदर्शन रोक दिया गया. फिल्म के निर्माताओं ने उस आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पिलानी : एटीएम में तोड़फोड़ व दुकान में चोरी के आरोपी गिरफ्तार

Report Times

पहलवानों के धरने पर सियासत! TMC के बाद अब उद्धव गुट का समर्थन, जंतर मंतर पर टांगी केस की लिस्ट

Report Times

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने नॉर्थ कैंपस में किया ‘स्वच्छता ही सेवा’ श्रमदान, छात्रों-शिक्षकों में दिखा जोश

Report Times

Leave a Comment