Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमहाराष्ट्रसोशल-वायरलस्पेशल

वॉट्सऐप के जरिए फ्रॉड, लिंक पर क्लिक करते ही खाते से उड़ा लिए 6 लाख रुपये

REPORT TIMES 

Advertisement

नागपुर: महाराष्ट्र के नागरपुर जिले में साइबर क्राइम  की ठगी का मामला सामने आया है. यह ठगी व्हाट्सएप कॉल के माध्यम से की गई है. नागपुर के एक 29 वर्षीय युवक को व्हाट्सएप पर विदेश के नंबर से कॉल आई. कॉल आने के बाद उसके व्हाट्सएप पर एक लिंक भेजा गया. जैसे ही 29 वर्षीय युवक ने लिंक पर क्लिक किया. उसके बैंक अकांउट से 6.16 लाख रुपये चले गए. लाखों की साइबर क्राइम की ठगी के मामले की जानकारी शुक्रवार को नागपुर पुलिस ने दी है. यह ठगी नागपुर के खामला इलाके में हुई है. पीड़ित के शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

Advertisement

Advertisement

डॉक्यूमेंट को सत्यापित करने के लिए भेजा लिंक

Advertisement

जालसाजी को लेकर पिछले महीनें व्हाट्सएप कॉल एक महिला ने की थी. युवक के नंबर पर एक लिंक भेजकर डॉक्यूमेंट को सत्यापित करने के लिए कहा गया. जैसे ही युवक ने लिंक पर क्लिक किया तो उसके बैंक अकाउंट से 6.16 रुपये की धनराशि उसके अकाउंट से कट गई. इसके बाद से युवक सदमें में था. उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करा कर अब कार्रवाई की मांग की है.

Advertisement

इन आईएसडी नंबर कोड से आते हैं कॉल

Advertisement

बता दें कि इन दिनों व्हाट्सएप कॉल के माध्यम से खूब ठगी हो रही है. ज्यादातर लोगों के फोन पर बाहर यानी विदेशों के नंबर से व्हाट्सएप कॉल आ रही हैं. ज्यादातर मेक्सिको, इंडोनेशिया, से कॉल आते हैं. बाहर से आ रहे फोन कॉल का आईएसडी कोड +60 +84, +212, +62, होता है. अकसर महिलाएं ही कॉल करती हैं.

Advertisement

पहले से भी खतरनाक है ये फर्जीवाड़े का यह तरीका

Advertisement

लोगों के फोन पर कोई लिंक भेजकर उसमें क्लिक कर डॉक्यूमेंट भेजने का अनुरोध करती हैं. इससे लोगों के बैंक अकाउंट से पैसे उड़ा लिए जाते हैं. मालूम हो कि पहले साइबर ठग मैसेज में लिंक भेजकर जालसाजी करते थे. वहीं, अब इसका दूसरा तरीका व्हाट्सएप कॉल का अपना लिया है. यह तरीका पहले से भी ज्यादा खतरनाक है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती पर छुट्टी घोषित : लोगों ने मिठाई बांटकर जताई खुशी

Report Times

जयपुर: आनंदपाल सिंह का एनकाउंटर करने वाले ऑफिसर्स को बुलाया गया, दो IPS, RPS और बाकि टीम आ रही। कुछ बड़ा होने वाला है

Report Times

राजस्थान : पायलट ने की सिंधिया से मुलाकात

Report Times

Leave a Comment