Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबिहारराजनीतिस्पेशल

‘हमारा PM कैसा हो’… नीतीश के लिए फिर नारेबाजी, CM बोले- फालतू की बात करते हो

REPORT TIMES 

Advertisement

मंगलवार को पटना यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार पहुंचे थे. इस दौरान वहां छात्र देश का पीएम कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो के नारे लग रहे थे. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार थोड़े नाराज हो गए. उन्होंने छात्रों को हल्की फटकार लगाते हुए कहा कि फालतू बात काहे करता है.जो कह रहे हैं उसको सुनो चुप -चाप यही काम आएगा. दरअसल बिहार के सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को सीनेट हॉल का लोकार्पण करने पटना यूनिवर्सिटी पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर भी मंच पर मौजूद रहे. इस कार्यकर्म के दौरान छात्रों ने सीएम नीतीश के पीएम बनने के लिए नारे लगाए तब नीतीश कुमार ने उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए कहा और डांट कर चुप करा दिया.

Advertisement

Advertisement

सीएम नीतीश का फिसला पैर

Advertisement

वहीं सीनेट हॉल का लोकार्पण करने के लिए पहुंचे नीतीश कुमार एक बार लड़खड़ा कर गिर गए थे. जिसके बाद वहां मौजूद उनके सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें. उठाया. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार मुस्कुराते हुए खड़े हो गए और फिर राज्यपाल के साथ मिलकर सीनेट हॉल का लोकार्पण किया. अच्छी बात ये रही की सीएम नीतीश कुमार को कोई चोट नहीं आई.

Advertisement

राज्यपाल ने जाहिर की नाराजगी

Advertisement

पटना यूनिवर्सिटी के इस कार्यक्रम में एकबार फिर सरकार और राजभवन की तकरार सामने आ गई. बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने कार्यक्रम में विश्वविद्यालयों की स्वायत्तता पर सवाल उठाने को लेकर शिक्षा विभाग को कटघरे में खड़ा कर दिया. राज्यपाल ने कहा कि उनके और नीतीश कुमार के बीच कोई विवाद नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विभाग जब कुलाधिपति की सहायता पर ऐसे सवाल उठा सकता है, वह कुलपति और शिक्षकों का क्या सम्मान करेगा?

Advertisement

बिना नाम लिए साधा निशाना

Advertisement

उन्होंने केके पाठक का नाम लिए बिना कहा कि शिक्षा विभाग के सेक्रेटरी को हिम्मत कैसे होती है कि वह पत्र लिखता है. राज्यपाल ने कहा कि यह सोचने की बात है कि हमारे पास इतने आयोग और संसाधन हैं. फिर भी शिक्षकों को आंदोलन क्यों करना पड़ता है. बार-बार उन्हें सड़क पर क्यों उतरना पड़ता है. राज्यपाल ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए .

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिवपुरी : जमीन हड़पने के लिए महिला का बनवा दिया फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र

Report Times

नगरपालिका शिविर में पट्टा वितरण

Report Times

पहाड़ों की अंकिता को भा गईं छत्तीसगढ़ की खदानें कोयला | खदानों में महिलाओं की एंट्री होने लगी है।

Report Times

Leave a Comment