Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

अब हेलमेट न पहनने वालों की नहीं है खैर, ट्रैफिक पुलिस ने एक दिन में काटे 52 हजार से अधिक चालान

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान में यातायात पुलिस ने शनिवार को हेलमेट नहीं पहनने वाले दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ एक खास अभियान चलाया जिसमें 50 हजार से अधिक वाहन चालकों के चालान काटे गए. मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान में लगातार हो रहे सड़क हादसों को देखते हुए यातायात पुलिस की ओर से शनिवार को दोपहिया वाहन चालकों के लिए एक दिवसीय अभियान चलाया गया जिसमें बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों पर जुर्माना लगाते हुए चालान किया गया. इस अभियान में पुलिस ने शनिवार दोपहर दो बजे तक हेलमेट नहीं लगाने वाले 52,550 से अधिक दोपहिया वाहन चालकों पर जुर्माना ठोका है. वहीं इस अभियान के दौरान आला अधिकारियों ने भी निरीक्षण किया और शहर के कई इलाकों का दौरा भी किया. बता दें कि प्रदेश की यातायात पुलिस की ओर से किए गए इस प्रयास के तहत यह खास अभियान चलाया गया जिसमें शनिवार को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक चालान काटे गए. इस अभियान का उद्देश्य सड़क हादसों को कम करना था. यातायात के एडीजी वीके सिंह ने जानकारी दी कि अभियान के दौरान बिना हेलमेट पहन कर वाहन चलाने वालों से जुर्माना लिया गया.

Advertisement

Advertisement

प्रदेश भर में चला खास अभियान

Advertisement

इस अभियान की जानकारी देते हुए यातायात पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक ने बताया कि दोपहिया वाहनों के लिए चलाए गए इस अभियान के तहत 52 हजार से अधिक वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया गया है जहां जयपुर कमिश्नरेट में 6000 चालान काटे गए.वहीं इसके अलावा अजमेर रेंज में 4492, कोटा में 4299, उदयपुर में 7069, जोधपुर में 7222, जयपुर रेंज में 9285, भरतपुर रेंज में 6970, आयुक्तालय जयपुर में 3640 और जयपुर ट्रैफिक में 2359, जोधपुर ट्रैफिक में 1187 और बीकानेर रेंज में 6106 चालान काटे गए जहां सभी दोपहिया वाहन चालकों से जुर्माना भी वसूला गया.

Advertisement

सड़क दुर्घटनाएं कम करने की कवायद

Advertisement

इसके अलावा यातायात पुलिस विभाग की ओर से पुलिसकर्मियों द्वारा चलाए गए इस अभियान की काफी सराहना की और पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मई महीने में अचानक से सड़क हादसों में काफी बढ़ोतरी हो जाती है जिसके चलते इस अभियान की जरूरत महसूस हो रही थी और इन दुर्घटनाओं में कमी लाने की कोशिश की जा रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जानिए क्या होगा नए संवत्सर का नाम, कौन होगा राजा, आप पर क्या होगा असर

Report Times

बाबा बालकनाथ बनेंगे राजस्थान के योगी? बीजेपी ने कांग्रेस को दिखाया बाहर का रास्ता

Report Times

चिड़ावा कृषि क्षेत्र में 57 फीसदी बुवाई हुई, कृषि विभाग की सलाह – बुवाई से पूर्व बीजोपचार अवश्य करें

Report Times

Leave a Comment