Report Times
latestOtherकरियरझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

गर्मियों की छुट्टियों में होमवर्क के खिलाफ 9वीं का छात्र, कॉपी-पेन लेकर कलेक्ट्रेट के सामने दिया धरना

REPORT TIMES

Advertisement

झुंझुनूं: अपनी मांगों को मनवाने के लिए हमारे देश में कई तरह के विरोध प्रदर्शन हर दिन चलते ही रहते हैं जहां सभी प्रदर्शन करने वालों की अपनी मांगें होती हैं लेकिन राजस्थान के झुंझुनू जिले में एक 14 साल का बच्चा एक अनोखा प्रदर्शन कर रहा जहां वह अपनी मांग को लेकर कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठ गया है. जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय विद्यालय की 9वीं क्लास में पढ़ने वाला छात्र प्रांजल हॉलिडे होमवर्क या छुट्टियों के दौरान स्कूल से मिलने वाले काम को लेकर विरोध पर उतर आया है जहां छात्र ने अनूठे तरीके से रविवार सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक कलक्ट्रेट के सामने छुट्टियों में दिया होमवर्क कर विरोध जताया. वहीं धरने पर बैठे छात्र प्रांजल का कहना है कि वह अपने अलावा देश के करोड़ों बच्चों के लिए विरोध दर्ज करवा रहा है. उसने बताया कि गर्मियों से लेकर सर्दियों की छुट्टियां तक हॉलिडे होमवर्क किसी भी बच्चे के मूल अधिकारों का हनन है. बता दें कि होमवर्क के खिलाफ चल रहे छात्र के धरने पर उसकी मां ने समर्थन किया है.

Advertisement

Advertisement

मां ने किया छात्र का समर्थन

Advertisement

बता दें कि बाते रविवार को प्रांजल कॉपी और पेन लेकर कलेक्ट्रेट के सामने पहुंचा और वहां बैठकर होमवर्क करने लगा. छात्र का कहना है कि वह होमवर्क के विरोध में अब हर रविवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक धरना देगा. इधर प्रांजल की मां अनामिका भी छात्र के धरने का समर्थन कर रही है. उनका कहना है कि बच्चे हों या कोई और छुट्टियों का मतलब हर किसी के लिए समान होना चाहिए. वहीं छात्र की मां ने बताया कि बच्चों को छुट्टियों के दिनों में स्कूल से काफी होमवर्क दिया जाता है और शिक्षण संस्थानों के लोग बच्चों को स्कूल के अलावा छुट्टियों में भी पढ़ाई करवाना चाहते हैं जिससे बच्चों पर तनाव बढ़ता है और आत्महत्या के मामले लगातार हमारे सामने आ रहे हैं.

Advertisement

कलेक्टर-एसपी को लिखा पत्र

Advertisement

वहीं छात्र की मां अनामिका ने आगे कहा कि प्रांजल ने अपने विरोध के दौरान जिला कलेक्टर, एसपी और केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य समेत कई अन्य अधिकारियों को हॉलिडे होमवर्क के लिए लेटर लिखा है लेकिन अभी तक कहीं पर भी मांग सुनी नहीं गई है. इसके अलावा धरने पर बैठे छात्र प्रांजल ने कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए छुट्टियां जरूरी होती है जिससे किसी भी बच्चे का सही तरह से विकास हो पाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिवराज सिंह चौहान का नाम डंप! मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी BJP?

Report Times

हमारे पास अतिरिक्त जानकारी नहीं, कानूनी टीम के साथ करेंगे चर्चा- कतर कोर्ट के फैसले पर विदेश मंत्रालय

Report Times

CM केजरीवाल के विश्वास प्रस्ताव पर 17 फरवरी को चर्चा, BJP पर फिर ऑपरेशन लोटस का आरोप

Report Times

Leave a Comment