Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपश्चिम बंगालराजनीतिस्पेशल

‘कांग्रेस 200 सीटों पर लड़े तो हम करेंगे उनका समर्थन’, ममता बनर्जी की 2024 की स्ट्रेटेजी

REPORT TIMES 

Advertisement

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में विरोधी दलों के गठबंधन को लेकर सोमवार को साफ कर दिया है कि जो पार्टी जिस राज्य में मजबूत है. वहां वह बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़े. सभी को लेवल प्लेइंग फील्ड मिलनी चाहिए. ममता बनर्जी ने साल 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर विरोधी दलों के गठबंधन के सवाल पर यह जवाब दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस 200 सीटों पर लड़े, तो हम समर्थन को तैयार हैं.ममता बनर्जी ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव का परिणाम बीजेपी के खिलाफ वोट है. यह भाजपा की नीतियों और सरकार के खिलाफ मतादेश है. ममता बनर्जी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ गठबंधन को लेकर बात चल रही है. वह उनकी बात कह सकती हैं, जहां भी क्षेत्रीय पार्टी मजबूत है. वहां बीजेपी नहीं लड़ाई कर सकती है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक का विधानसभा चुनाव का परिणाम भाजपा के खिलाफ मतदान है. लोग बहुत हतोत्साहित हैं. यह बीजेपी के खिलाफ जनादेश था. वहां प्रजातांत्रिक अधिकार को बुलडोज कर दिया गया.

Advertisement

Advertisement

हर पार्टी को मिले लेवल प्लेइंगिग फील्ड- ममता बनर्जी

Advertisement

उन्होंने कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस, दिल्ली में आप, बिहार में नीतीश, तेजस्वी और कांग्रेस उसी तरह से झारखंड में भी, जो क्षेत्रीय पार्टी मजबूत है, वहां बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़े. उन्होंने कहा कि बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, झारखंड, तेलंगाना और पंजाब मजबूत पार्टी को प्राथमिकता मिले. एक पार्टी दूसरी पार्टी को समर्थन दें. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव में समर्थन दिया, लेकिन यह नहीं हो सकता है कि वह वहां समर्थन दे और यहां वह आकर उनसे ही लड़ाई करे. देशहित के लिए कुछ न कुछ बलिदान करना होगा.

Advertisement

दूसरे राज्यों में समर्थन और बंगाल में लड़ाई, यह नहीं चलेगा- बोलीं ममता बनर्जी

Advertisement

ममता बनर्जी से आज के प्रेस कांफ्रेस में यह पूछा गया कि क्या कोई कोई पार्टी बिग बॉस बनने की कोशिश कर रही है. आप ऐसा नहीं समझती है कि सभी क्षेत्रीय पार्टियों के लिए एक लेवल प्लेइंग फील्ड है. ममता बनर्जी ने कहा कि हां, सभी पार्टियों के लिए एक लेवल प्लेइंग फील्ड हो. ममता बनर्जी के आज के बयान से यह साफ हो गया है कि ममता बनर्जी का प्रस्ताव साफ है कि किसी पार्टी की श्रेष्ठता स्वीकार नहीं की जाएगी, बल्कि सभी क्षेत्रीय पार्टियां या कोई राष्ट्रीय पार्टी ही हो. वह आपस में मिलकर लड़ेगी और सभी पार्टियों को बलिदान करना होगा.  ममता बनर्जी के आज के बयान से यह भी साफ हो गया है कि यह नहीं हो सकता है कि बंगाल में कांग्रेस उनके साथ लड़े और राष्ट्रीय स्तर पर वह समझौता करे. ममता बनर्जी ने साफ कहा कि यदि बीजेपी के खिलाफ लड़ना है, तो कांग्रेस जैसी पार्टियों को भी बलिदान करना होगा और बंगाल में उनके खिलाफ लड़ाई बंद करनी होगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

गुजरात टाइटंस IPL 2022 के फाइनल में, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

Report Times

हरियाणाः नूंह में शोभा यात्रा के दौरान दो गुटों में पथराव, गाड़ियों में लगाई आग, कई लोग घायल

Report Times

गुरुग्राम में आयोजित हुई शूटिंग चैंपियनशिप में शूटरों ने पांच स्वर्ण, कुल 12 पदक जीते

Report Times

Leave a Comment