Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीस्पेशल

मुंबई इंडियंस होगी प्लेऑफ की रेस से बाहर, ये 4 रास्ते भी अब नहीं बचा सकते!

REPORT TIMES 

Advertisement

नई दिल्ली: IPL 2023 की अंक तालिका एक तो पहले से ही दिलचस्प बनीं थी. अब लखनऊ बनाम मुंबई मैच के नतीजे ने उसे और भी रोचक बना दिया है. लखनऊ ने मुंबई को हराया और उसी के साथ अंक तालिका ने भी नया मोड़ ले लिया. अब 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.जी हां, मुंबई की टीम अगर टूर्नामेंट से अब बाहर भी हो जाए तो हैरान मत होइएगा. आप सोच रहे होंगे कि हम भला ऐसा क्यों कह रहे हैं. तो हमारे ऐसा कहने के पीछे वजह भी है. लखनऊ से हारने पर उसके अब 13 मैचों के बाद 14 अंक हैं. मतलब अब वो SRH को अपने आखिरी ग्रुप मैच में हराते भी हैं तो उनके 16 अंक ही हो पाएंगे.

Advertisement

CSK, LSG और RCB जीते तो MI बाहर

Advertisement

अब अगर चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने बाकी बचे 1 मैच जीत लिए और RCB ने आखिरी दोनों मुकाबले नाम कर लिए तो मुंबई इंडियंस का बाहर होना फिर तय हो जाएगा. RCB और MI दोनों ज्यादा से ज्यादा 16 अंक तक पहुंच सकते हैं. ऐसे में पेंच रनरेट पर जाकर फंसेगा, जिसमें मुंबई इंडियंस को झटका लगेगा, क्योंकि उसका रनरेट माइनस में है और RCB का प्लस में.

Advertisement

Advertisement

RCB की छोटी जीत और SRH को 80 रन से हरा बनेगी बात

Advertisement

अब सवाल है कि मुंबई इंडियंस का रनरेट बेहतर कैसे होगा? तो इसके लिए RCB अपने आखिरी दोनों मैच जीते तो उसका मार्जिन 10 रन से अधिक ना हो. वहीं मुंबई की टीम SRH को कम से कम 80 रन से हरा दे. इसी सूरत में वो रनरेट के मामले में RCB से आगे निकल सकती है. हालांकि, ऐसा होना थोड़ा मुश्किल दिखता है.

Advertisement

CSK, LSG, RCB और PBKS में से कोई दो अपने बचे मैच हारे

Advertisement

प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने का मुंबई इंडियंस के सामने सबसे आसान तरीका तो यही था कि वो अपने बाकी बचे दोनों मुकाबले जीत लेती. लेकिन, अब जब एक वो हार चुकी है तो उस सूरत में उसे अब अपनी करनी के साथ दुआओं की जरूरत पड़ेगी. मुंबई की टीम को करना ये होगा कि बस SRH के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच जीत ले. और फिर दुआ करे कि CSK, LSG, RCB और PBKS में कोई दो टीम अपने बाकी बचे मैच हार जाए.

Advertisement

SRH से हारे तो RCB और PBKS की हार की करनी होगी दुआ

Advertisement

अगर मुंबई इंडियंस SRH के खिलाफ हार जाती है तो उसके 14 अंक ही रहेंगे. इस सूरत में उसे दुआ करनी होगी की RCB और PBKS अपने एक-एक मैच गंवा दें. इसमें भी RCB की हार इतनी बड़ी हो, जिससे उसका रनरेट उसके मुकाबले घट जाए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मल्लिकार्जुन खरगे के खिलाफ टिप्पणी पर भड़के कांग्रेसी, कोटा में BJP विधायक के घर के बाहर हंगामा

Report Times

क्या है उस लाल डायरी का राज, जिसे गहलोत के लिए निकाल कर लाए थे राजेंद्र गुढ़ा

Report Times

सुहाग पर्व गणगौर का समापन : 16 दिन पूजा के बाद गणगौर का विसर्जन

Report Times

Leave a Comment