Report Times
latestOtherकरियरचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

 राहत कैम्प अलीपुर में गोद भराई और अन्नप्राशन कार्यक्रम आयोजित 

REPORT TIMES 
चिडावा।  महिला और बाल विकास विभाग चिड़ावा द्वारा महंगाई राहत कैम्प अलीपुर में गर्भवती महिलाओं की गोद भराई रस्म और बच्चे का अन्नप्राशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें महिला एवम् बाल विकास अधिकारी डॉ प्रभा लाम्बा द्वारा योगिता पत्नी धर्मपाल व पूजा पत्नी नरेंद्र का तिलक लगाकर व शगुन भेंट कर गोद भराई की रस्म की गई । डॉ प्रभा लाम्बा ने बताया कि गोद भराई का मुख्य उद्देश्य गर्भावस्था के दिनों में बेहतर पोषण की जरूरत के बारे में गर्भवती महिलाओं को अवगत कराना है व माता एवं गर्भस्थ शिशु के बेहतर स्वास्थ्य एवं प्रसव के दौरान होने वाली संभावित जटिलताओं में कमी लाने के लिए गर्भवती के साथ परिवार के लोगों को भी अच्छे पोषण पर ध्यान देना चाहिए।
बीसीएमओ व शिशु और बाल रोग विशेषज्ञ डॉ अनिल लाम्बा ने खीर खिलाकर बच्चे वैभव का अन्नप्राशन संस्कार संपन्न करवाया। डॉ लाम्बा ने मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए उपस्थित परिजनो को बच्चों में पूरक आहार के महत्व के बारे में बताया व बच्चों को पोषण युक्त पूरक आहर देने की सलाह दी ताकि उनका बच्चा कुपोषण से सुरक्षित रहे ।  इस कार्यक्रम में बीसीएमओ डॉ अनिल लाम्बा, सीडीपीओ डॉ प्रभा लाम्बा, बीडीओ रणसिंह, नायब तहसीलदार संजय खेदड़, डॉ श्रुति कुमावत, सरपंच परमेश्वरी  देवी, अजित भांबु, सुभाष भांबु, एलएस विमला, एनओ संगीता, एएनएम राजबाला,कार्यकर्ता मंजु, कविता, पूनम, राजबाला, सिलोचना, आशा सुनीता, सुशीला , अनु आदि उपस्थित थे।
Advertisement

Related posts

फिर से पोषाहार मिलने लगा है।

Report Times

वॉशरूम में थी वंदना तो बची जान, बेहोश निवास की आंखे खुली तो दिखा लाशों का अंबार, चश्मदीदों ने बताई हादसे की खौफनाक आपबीत

Report Times

Bola Ki Dhani : बोला की ढाणी स्थित श्री तेजाणा मंगलेश्वर बालाजी मन्दिर में हुआ विशाल जागरण एवं भंडारे का आयोजन 

Report Times

Leave a Comment