Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशलहादसा

जिंदगी की जंग जीता 9 साल का मासूम, 70 फुट गहरे बोरवेल से सुरक्षित निकाला गया

REPORT TIMES

Advertisement

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के जोबनेर में शनिवार सुबह लगभग 7 बजे एक मासूम बालक बोरवेल के गड्ढे में गिर गया था. हालांकि, अब उसका सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है. मौके पर NDRF एवं सिविल डिफेंस की टीम उसके रेस्क्यू में लगी हुई थी. पोकलेंड मशीन और जेसीबी की मदद से सुरंग खोदने का काम किया जा रहा था.जानकारी के मुताबिक, भोजपुरा गांव में 9 साल का अक्षित खेलते-खेलते बोरवेल के गहरे गड्ढे में गिर गया था. बच्चा 70 फीट गहरे बोरवेल में फंसा हुआ था. वहीं घटना की जानकारी लगते ही स्थानीय विधायक एवं मंत्री लालचंद कटारिया भी मौके पर पहुंचे थे. हालांकि, अब भी बाद हजारों की संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हैं. परिजन और ग्रामीण बच्चे की सलामती पर खुश हैं और वह रेस्क्यू टीम को धन्यवाद दे रहे हैं. घटना के बाद परिजनों सहित ग्रामीणों की धड़कनें बढ़ी हुई थीं. बच्चे के मां-बाप का रो-रोकर बुरा हाल था. हालांकि, पुलिस प्रशासन की टीम परिजनों को ढाढ़स बढ़ा रही थी. मंंत्री लालचंद कटारिया ने भी कहा था कि किसी भी कीमत पर बच्चे को बचाया जाएगा. NDRF की टीम पुरी मुस्तैदी से रेस्क्यू में जुटी हुई थी. हालांकि, NDRF की टीम के सामने सबसे बड़ी ये चुनौती थी कि बच्चे को किसी तरह से भयभीत न होने दिया जाए. इसलिए लगातार गड्ढे के ऊपर से टीम के लोग बच्चे के संपर्क में रहे.

Advertisement

Advertisement

खेलते-खेलते बच्चा बोरवेल में गिरा था

Advertisement

स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक, किसी को भी नहीं पता था कि ऐसा हादसा होगा. बच्चा खुद बोरवेल के पास गया था. वह खेलते-खेलते वहां पहुंच गया था. हालांकि, जैसे ही वह बोरवेल में गिरा, आसपास के लोगों ने तत्काल इसकी सूचना परिजनों को दी. वहीं, रेस्क्यू टीम भी तीव्रता दिखाते हुए तत्काल मौके पर पहुंची. इस रेस्क्यू के दौरान प्रशासन के कई बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे. बच्चा जैसे ही बोरवेल से ऊपर आया, परिजन सहित स्थानीय ग्रामीण उसे गोद में उठाने के लिए दौड़ पड़े. मौके पर सभी लोग बचाव टीम का शुक्रिया अदा करते दिखाई दिए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Nita Ambani ने खरीदी 12 करोड़ वाली Rolls-Royce कार

Report Times

बॉर्डर पर कोई भी चाल चलने से पहले 10 बार सोचेगा पाकिस्तान, सेना ने उठाया बड़ा कदम

Report Times

रिश्तेदार ने किया बेड टच:  छह साल की नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास, परिजनों देखा तो भागा, पुलिस ने दो घंटे में की गिरफ्तारी

Report Times

Leave a Comment