Report Times
latestOtherकरियरकर्नाटकटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

हत्या, छेडछाड़ और दंगे, जानिए कर्नाटक CM सिद्धारमैया के मंत्रियों का क्रिमिनल रिकॉर्ड

REPORT TIMES

Advertisement

कर्नाटक में कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस समारोह में 8 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ भी ली. मंत्रियों में ऐसे विधायकों का शामिल किया गया है जो अलग-अलग समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. इनमें केएच मुनियप्पा, जी परमेश्वर, प्रियांक खरगे, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल, रामलिंगा रेड्डी, सतीश जारकीहोली और मुस्लिम समुदाय से बीजेड ज़मीर अहमद खान शामिल हैं इन 8 मंत्रियों का आपराधिक रिकॉर्ड देखें तो ज़मीर अहमद खान पर कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. जानिए, कर्नाटक सरकार में बने मंत्रियों का आपराधिक रिकॉर्ड.

Advertisement

ज़मीर अहमद खान: हत्या, लापरवाही से मौत और महिला से छेड़छाड के आरोपी

Advertisement

कर्नाटक की चामराजपेट विधानसभा सीट से जीतने वाले जमीर अहमद खान 72 करोड़ की सम्पत्ति के मालिक हैं. जमीर पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. जमीर गैर-इरादतन हत्या और लापरवाही से मौत के मामले में आरोपी हैं. महिला से छेड़छाड करने के लिए बल का प्रयोग करने और धोखाधड़ी करने के मामले में उन्हें आरोपी बनाया जा चुका है. इसके अलावा धमकी देना, धोखाधड़ी करने के लिए उकसाना, पब्लिक प्लेस पर लापरवाह तरीके से गाड़ी चलाने जैसे मामलों में भी इन्हें आरोपी बनाया गया है.

Advertisement

Advertisement

अन्य मंत्रियों का आपराधिक रिकॉर्ड

Advertisement
  1. जी परमेश्वर: कर्नाटक की कोराटागेरे विधानसभा सीट से जीतने वाले परमेश्वर दंगे से जुड़े मामले, सुरक्षा को खतरे में डालने और सरकारी आदेश की अवहेलना करने के मामलों में आरोपी हैं. जी परमेश्वर 8 साल तक कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे हैं. यही वजह कि इन्हें कर्नाटक का डिप्टी सीएम बनाने की मांग भी की गई थी, लेकिन ऐसा हो न सका. परमेश्वर 21 करोड़ से अधिक सम्पत्ति के मालिक हैं.
  2. प्रियांक खरगे: कर्नाटक के चित्तपुर सीट से जीतने वाले प्रियांग खरगे को कई मामलों में आरोपी बनाया गया है. इसमें मानहानि, दंगे, सार्वजनिक उपद्रव, सुरक्षा को खतरे में डालने जैसे मामले शामिल हैं. ADR की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक 16 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति के मालिक हैं.
  3. सतीश जारकीहोली: कर्नाटक की यमकनमर्डी विधानसभा के विधायक सतीश जारकीहोली 175 करोड़ की सम्पत्ति के मालिक हैं. इन पर व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने और गैर-कानून तरीके से भीड़ इकट्ठी करने का मामला दर्ज है.
  4. रामलिंगा रेड्डी: कर्नाटक की बीटीएम लेआउट सीट से जीते विधायक रामलिंगा रेड्डी 110 करोड़ की सम्पत्ति के मालिक हैं. इन्हें सरकारी आदेश का पालन न करने और दंगे से जुड़े मामलों में आरोपी बनाया गया है.
  5. केएच मुनियप्पा: कर्नाटक देवनहल्ली विधानसभा सीट से जीतने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री केएच मुनियप्पा पर धमकी देने, घायल करने, जानबूझकर अपमान और शांति भंग करने का आरोप है. मुनियप्पा 59 करोड़ रुपए की सम्पत्ति के मालिक हैं. चुनाव में मुनियप्पा को 73,058 को वोट मिले जबकि इनके करीबी प्रतिद्वंद्वी जद (एस) के विधायक एलएन नारायण स्वामी को 68,427 वोट मिले.

Advertisement

Related posts

सत्ता का कुछ परिवारों में केंद्रीकरण बिहार की राजनीति के लिए अभिशाप : किशोर

Report Times

IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी सचिवालय में मुख्य सचिव ऊषा शर्मा से मिलीं

Report Times

चिड़ावा : इंदिरा रसोई में गांधी दर्शन वाचनालय का शुभारंभ

Report Times

Leave a Comment