Report Times
latestOtherआरोपकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

अहंकार की ईंटों से नहीं बनती संसद- राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना

REPORT TIMES 

Advertisement

देश के नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह से पहले पक्ष-विपक्ष के बीच जबरदस्त हंगामा हो रहा है. कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, आरजेडी, एनसीपी और लेफ्ट पार्टियों समेत 19 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है. इन दलों ने केंद्र सरकार पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अपमान का आरोप लगाया है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.राहुल गांधी ने हिंदी में ट्वीट कर लिखा है कि संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति से नहीं करवाना और उनको समारोह का भी न्योता न देखा, देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद का अपमान है. राहुल ने कहा है कि संसद अहंकार की ईंटों से नहीं, बल्कि संवैधानिक मूल्यों से बनती है.

Advertisement

Advertisement

पहले अपनी पार्टी के सहयोगियों का सम्मान करना सीखें राहुल- जयवीर शेरगिल

Advertisement

इससे पहले बीजेपी के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने ट्वीट कर राहुल गांधी पर तंज कसा था. शेरगिल ने कहा था कि राहुल गांधी को संवैधानिक औचित्य पर सलाह जारी करने से पहले अपनी पार्टी के सहयोगियों का सम्मान करना सीखना चाहिए.

Advertisement

राष्ट्रपति को ही नहीं बुलाया, हम भी नहीं जाएंगे- भगवंत मान

Advertisement

इस मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता भगवंत मान ने भी ट्वीट कर केंद्र पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि जब भी संसद का कोई सत्र होता है तो राष्ट्रपति के द्वारा सांसदों को निमंत्रण भेजा जाता है, लेकिन इस बार नई संसद के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति को ही बुलाया तक नहीं जा रहा. इसलिए हम इस कार्यक्रम में नहीं जाएंगे.

Advertisement

स्पीकर करेंगे उद्धाटन जो जरूर जाऊंगा- ओवैसी

Advertisement

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देश को नए भवन की जरूरत थी. अगर स्पीकर नई बिल्डिंग की का उद्घाटन करेंगे तो ही मैं जाऊंगा. ओवैसी का कहना है कि पीएम मोदी को इसका उद्घाटन नहीं करना चाहिए. विपक्ष को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्होंने मुझसे अभी तक संपर्क नहीं किया है. मैं उनकी नज़रों में अछूत हूं.

Advertisement

बता दें कि संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने बहिष्कार करने वाले सभी दलों से अपील की है कि वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करें.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सरकारी अस्पताल के डॉक्टर्स हड़ताल पर, व्यवस्था संभालने अन्य डॉक्टर लगाए

Report Times

8वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित, 94% हुए पास, Direct Link से करें चेक

Report Times

जयपुर: आनंदपाल सिंह का एनकाउंटर करने वाले ऑफिसर्स को बुलाया गया, दो IPS, RPS और बाकि टीम आ रही। कुछ बड़ा होने वाला है

Report Times

Leave a Comment