Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

सचिन पायलट के अनशन के बीच CM का मास्टरस्ट्रोक! अशोक गहलोत ने कर दिया बड़ा ऐलान

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान की राजधानी में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी जंग का ऐलान कर दिया है जहां वह शहीद स्मारक पर गांधीवादी अवतार में अनशन पर बैठ गए हैं. पायलट के अनशन से पहले कांग्रेस प्रभारी की ओर से इसे पार्टी विरोधी गतिविधि बताया है लेकिन इसके बावजूद पायलट ने अपना अनशन शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि पायलट अनशन पर शाम 4 बजे तक बैठेंगे. इधर पायलट के अनशन शुरू करने के साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बड़ा ऐलान किया है. सीएम की ओर से ट्विटर पर एक वीडियो संदेश जारी कर सरकार की अहम योजनाओं का ऐलान किया गया है.गहलोत ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि मेरे प्यारे देशवासियों हमनें तय किया है कि 2030 तक राजस्थान को नंबर वन बनाना है और हम राज्य में अब महंगाई राहत कैंप लगाने जा रहे हैं क्योंकि आपका बोझ मेरा बोझ है. माना जा रहा है कि पायलट के अनशन से ध्यान हटाने के लिए गहलोत ने यह दांव चला है. इधर पायलट के अनशन को लेकर बता दें कि वह 11 बजे से शाम 4 बजे तक वहीं धरना देंगे और शहीद स्मारक पर उनके समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा है. इसके साथ ही पायलट के लिए बनाए गए मंच पर लगे पोस्टरों से राहुल गांधी और सोनिया की फोटो गायब है और सिर्फ गांधी की फोटो लगी है.

Advertisement

Advertisement

गहलोत की योजनाओं पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

Advertisement

दरअसल पायलट के अनशन का ऐलान करने के साथ ही जयराम रमेश की ओर से वक्तव्य जारी कर कहा गया था कि हम गहलोत सरकार की उपलब्धियों और कामों की बदौलत चुनावों में उतरेंगे. इसी कड़ी में सीएम गहलोत ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि हमारी सरकार ने बचत, राहत और बढ़त की थीम के साथ बजट जारी किया है जहां ऐसी योजनाएं लाई गई जो पूरे देश में कहीं भी नहीं है. सीएम ने कहा कि हमारी सरकार हमारी सरकार. 25 लाख की बाीमा दे रही है और 500 रुपए में सिलेंडर दिए जा रहे हैं जिससे प्रदेश के लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी. उन्होंने कहा कि गरीबी की मार और महंगाई के चलते राजस्थान आगे नहीं बढ़ पा रहा है ऐसे में राजस्थान सरकार ने उनका दर्द समझते हुए 500 रुपए में सिलेंडर दे रही है.

Advertisement

राजस्थान में 24 से महंगाई राहत कैंप

Advertisement

वहीं सीएम की ओर से ऐलान किया गया है कि आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए राजस्थान सरकार एक बड़ा कदम उठाने जा रही है जहां मिशन 2030 के लिए पूरे प्रदेश में महंगाई राहत कैंप लगाए जाएंगे जिनमें सरकार की 10 योजनाओं को शामिल किया गया है. गहलोत ने कहा कि सरकार की योजनाएं आम आदमी तक नहीं पहुंच पाती है जो इसके असली हकदार हैं. इसके बाद 24 अप्रैल से राज्य के कोने-कोने में महंगाई राहत कैम्प लगाए जाएंगे जिसके लिए सभी संभागीय आयुक्तओं और जिला कलेक्टरों को आदेश जारी कर दिए गए हैं. सीएम ने कहा कि कैम्पों में लगभग 30 विभागों की भागीदारी सुनिश्चित की गई है जहां महंगाई राहत कैम्पों में सरकार की योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाया जाएगा.बता दें कि इन योजनाओं में सीएम गैस सिलेण्डर योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, महात्मा गांधी नरेगा ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना और चिरंजीवी योजना को शामिल किया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Hyundai I20 के दो नए मॉडल हुए लॉन्च

Report Times

Benefits Of Spices : क्या आपको पता है कि स्वाद ही नहीं, सेहत भी बनाते हैं ये पांच मसाले

Report Times

दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, डॉक्यूमेंट्स पर मां का नाम अनिवार्य, जानिए कब से लागू होगा नियम

Report Times

Leave a Comment