Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपश्चिम बंगालराजनीतिस्पेशल

पंचायत चुनाव में हिंसा, बांकुड़ा में BJP विधायक और समर्थकों पर हमला; एक का सिर फटा

REPORT TIMES

Advertisement

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के पहले हिंसा की सियासत गरमा गई है. नदिया के नक्काशीपाड़ा में कांग्रेस उम्मीदवार पर हमला किया गया. बमबाजी किया गया. दूसरी ओर, बांकुड़ा में सोनामुखी विधानसभा क्षेत्र के विधायक दिबाकर घरामी और भाजपा कार्यकर्ताओं को नामांकन भरने के दौरान हमला करने का आरोप लगा है. इसमें एक भाजपा समर्थक का सिर फट गया है.प्राप्त जानकारी के अनुसार विधायक दिबाकर घरामी अपने समर्थकों के साथ भाजपा उम्मीदवारों को नामांकन कराने गये थे. उसी दौरान उन पर हमला किया गया. इसमें भाजपा समर्थक का सिर फट गया. बता दें कि जैसे-जैसे पंचायत चुनाव नजदीक आ रहे हैं. मुर्शिदाबाद और उत्तरी दिनाजपुर में दो लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है.

Advertisement

Advertisement

कुलतली में माकपा उम्मीदवार के पति के साथ मारपीट

Advertisement

आरोप है कि रविवार की रात गांव नंबर 9 सोनाटिकरी में सड़क पर उसका पहला रास्ता रोका गया, जब वह कुलतली थाने के सामने पार्टी की ओर से धरना कार्यक्रम पूरा कर घर लौट रहा था. तभी इलाके के तृणमूल समर्थित बदमाशों ने उसे जान से मारने के इरादे से लाठी, डंडों, टूटी कांच की बोतलों से पीटना शुरू कर इस घटना से प्रभावित हलीम ने शिकायत करते हुए कहा, ‘मेरी पत्नी रिजिया सरदार सोमवार को कुलतुली प्रखंड के लालगोरा पंचायत के नलबरा बूथ संख्या 220 में पंचायत की माकपा उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल करने वाली हैं.’ यह हमला उससे पहले किया गया था.

Advertisement

बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा को लेकर गरमाई राज्य की राजनीति

Advertisement

इस बीच, चुनाव में हिंसा के मद्देनजर राज्य चुनाव आयोग ने सभी नामांकन केंद्रों के 100 मीटर के आसपास धारा 144 लगाने की घोषणा की है. पुलिस बल की तैनाती गई है और सुरक्षा सख्त की गयी है. सुरक्षा सख्त करने के निर्देश के बावजूद विपक्षी दल के समर्थकों का आरोप है कि पुलिस तृणमूल कांग्रेस के लिए काम कर रही है. उनके समर्थकों पर हमले हो रहे हैं, लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रहती है. इस बीच विपक्षी पार्टी नामांकन का समय बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. नामांकन का समय बढ़ाने की मांग को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. इसमें राज्य चुनाव आयोग का कहना है कि राज्य चुनाव आयोग 16 जून तक नामांकन की तारीख बढ़ाने के लिए तैयार है, हालांकि अंतिम फैसला कोर्ट द्वारा लिया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान के झालावाड़ में एक और दलित युवक की हत्या, पत्थर से कुचलकर मार डाला, ग्रामीणों का शव लेने से इनकार

Report Times

Gold Silver Price Today: फिर चढ़े सोने और चांदी के दाम, जानिए क्या है कीमत?

Report Times

वार्षिकोत्सव व पारितोषिक वितरण समारोह

Report Times

Leave a Comment