Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

विराट कोहली ने बताया, ऑस्ट्रेलिया में कैसे बल्लेबाजों को मिल सकती है सफलता

REPORT TIMES

Advertisement

भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार लय में दिखे हैं। ऑस्ट्रेलिया में जारी इस मेगा इवेंट के दोनों मैचों में विराट कोहली ने अर्धशतक जड़ा है। यहां तक कि वे दोनों पारियों में नाबाद लौटे हैं। अब इस बल्लेबाज ने बताया है कि एक बार खिलाड़ी को पेस की आदत हो जाती है तो फिर ऑस्ट्रेलिया की पिचें बल्लेबाजी के लिए सबसे अच्छी होती हैं।

Advertisement

Advertisement

स्टार स्पोर्ट्स पर एक इंटरव्यू में विराट ने टी 20 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया में खेलने की अपनी तैयारियों के बारे में बात की और कहा, “मैं कोई वीडियो नहीं देखता। मैं सीधे नेट्स पर जाता हूं और चीजों को समझने की कोशिश करता हूं। बेशक, आप पहली कुछ गेंदों पर बेवकूफ दिखते हैं, लेकिन एक स्वाभाविक प्रवृत्ति है कि आप बल्लेबाजी जानते हैं और रिएक्ट करते हैं। इसके बाद आपको एहसास होता है कि अगर कोई गेंद ज्यादा उछलती है तो आपको अपने स्टांस पर थोड़ा ऊपर रहना होगा।

Advertisement

Advertisement

उन्होंने कहा, “आप भारत से तैयार होकर नहीं आ सकते। आप परिस्थितियों का पता लगाते हैं और आप मैदान के हिसाब से ढल जाते हैं। यदि आप यहां पेस को हैंडल करने में सफल हो जाएं तो ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी के लिए बेहतर कोई विकेट नहीं है।” विराट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में खेलते समय उन्हें वास्तव में अपने खेल में एडजेस्टमेंट करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यहां आपको मानसिक खेल की जरूरत होती है।

Advertisement

Advertisement

विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया में खेलना पसंद हैं। उन्होंने 55 मैचों में 3274 रन बनाए हैं। विराट का ऑस्ट्रेलिया में 56.44 का औसत है, जहां वे 11 शतक और 17 अर्धशतक क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में बनाने में सफलता हासिल कर चुके हैं। वह इस देश में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जो महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से कुछ ही रन पीछे हैं, जिन्होंने यहां 67 मैचों में 42 से अधिक की औसत से सात शतक और 17 अर्धशतक के साथ 3,300 रन बनाए हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में बिगड़ा मौसम 11 जिलों में आज ओलावृष्टि का अलर्ट

Report Times

चिड़ावा में वारदात की फिराक में आया हरियाणा का शातिर अपराधी गिरफ्तार

Report Times

Loneliness Epidemic: अकेलेपन से हो सकती है मौत, अमेरिका में कामकाजी उम्र के वयस्कों में बढ़ रही है मृत्यु दर

Report Times

Leave a Comment