Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमराजस्थानस्पेशल

राजस्थान में आज तूफानी बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट:गुजरात की तरफ बढ़ रहे चक्रवात का दिखेगा असर; 60-70KM स्पीड से चलेंगी हवाएं

REPORT TIMES

Advertisement

अरब सागर में बने चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ के गुजरात के तरफ बढ़ने के साथ राजस्थान में मौसम खराब होने के आसार बढ़ गए। विशेषज्ञों के मुताबिक 15 जून से राजस्थान के दक्षिण-पश्चिमी हिस्सों में कई जगह भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा कुछ जगहों पर 60-70KM स्पीड से तेज हवा चल सकती है। कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं। चक्रवात ने पहले ओमान की तरफ रुख किया था, लेकिन अब उसका रास्ता बदल गया है। इसके असर के कारण राजस्थान में नमी भी बढ़ गई है। इससे उमस और गर्मी तेज हो गई। कल अजमेर, अलवर, उदयपुर, सीकर, हनुमानगढ़ और गंगानगर जिलों के अलावा शेष सभी जगह तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। कोटा और बूंदी में तापमान सबसे ज्यादा 43.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Advertisement

Advertisement

राजधानी जयपुर में भी इस महीने तापमान दूसरी बार 40.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। जोधपुर, धौलपुर, बाड़मेर और चित्तौड़गढ़ में भी कल दिन का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ। मौसम विशेषज्ञों ने आज उत्तर-पूर्वी राजस्थान में दोपहर बाद मौसम में बदलाव होने की संभावना है। पाकिस्तान, पंजाब सीमा में एक्टिव साइक्लोनिक सर्कुलेशन और उत्तर भारत में आए कम प्रभाव वाले वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं और अलवर बेल्ट में दोपहर बाद मौसम बदल सकता है। यहां आंधी चल सकती है। आसमान में बादल छा सकते हैं। इसके अलावा कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने के साथ ओले भी गिरने का अनुमान है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बारिश और बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित : गुजरात

Report Times

चिड़ावा शहर में फिर चोरी

Report Times

श्रावण के पहले सोमवार को मंदिरों में उमड़ी श्रद्धा : पवित्र कुंडों से लाए कावड़, अभिषेक कर मांग रहे मनोकामना

Report Times

Leave a Comment