Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थराजस्थानव्यापारिक खबरस्पेशलहैल्थ

राजधानी जयपुर में पकड़ा 1556 लीटर नकली घी:ब्रांडेड कंपनियों के नाम से बेच रहे थे नकली घी , पुलिस ने संचालक को किया गिरफ्तार

REPORT TIMES

Advertisement

नकली घी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। अलग-अलग ब्रांड के नाम से बेचा जा रहा 1556 लीटर नकली घी पकड़ा गया। साथ में 185 लीटर तेल, 480 लीटर वनस्पति और नकली घी बनाने का सामान बरामद किया गया। इस कार्रवाई को डीएसटी नॉर्थ और संजय सर्किल थाना पुलिस की टीम ने अंजाम दिया। जिन्हें चांदपोल गेट के बाहर माली कॉलोनी के श्यामगढ़ हाउस में नकली घी बेचने की जानकारी मिली थी। मौके पर चल रहे कारखाने से सरस, गोपीकृष्णा, कृष्णा और महान ब्रांड के नाम से घी बनाए और बेचे जा रहे थे। सूचना मिलने पर देर रात पुलिस ने जानकारी एकत्रित की। फिर रेड मारी। मौके पर हजारों लीटर घी टीन के डब्बों में भरा हुआ मिला। इनमें अलग-अलग ब्रांड के नाम लगे थे। घी की चैकिंग कराई गई तो कम्पनी ने कहा- यह घी उनका नहीं है। साथ ही यह पैकिंग भी उनकी कम्पनी की नहीं हैं। इस पर पुलिस ने सभी सामान सीज कर संजय शर्मा को गिरफ्तार किया।

Advertisement

Advertisement

मोटी कमाई के लिए लोगों से कर रहे धोखा

Advertisement

डीसीपी नॉर्थ राशी डोगरा ने बताया- कुछ माफिया मोटी कमाई करने के लिए जनता की आंखों में धूल झोंककर नकली घी बेच रहे हैं। ऐसे माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए टीमों का गठन किया गया है। ये टीमें इलाके में नकली घी बनाने वाली फैक्ट्रियों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई करेगी।

Advertisement

स्वास्थ के लिए खराब नकली घी

Advertisement

जानकारी के अनुसार शहर में कई घरों और दुकानों में इस तरह से नकली घी बनाकर उस पर कम्पनी का लेबल चिपका दिया जाता है। इसके बाद आधी कीमत में उसे बाजार में बेच दिया जाता हैं। इससे नकली घी बनाने वाले और बेचने वाले दोनों को मुनाफा होता है। जो स्वास्थ के लिए खराब है। इन के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, जिन दुकानों में इन की सप्लाई थी वहां पर भी पुलिस टीमें भेज कर दुकान मालिकों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Weight Loss Tips: पेट की चर्बी घटाने के लिए काम आएंगे ये 7 आयुर्वेदिक उपाय

Report Times

WhatsApp के Safety In India रिसोर्स हब के बारे में जानिए पूरी जानकारी

Report Times

जाखल गांव में हुई थी ज्वेलर की दुकान में चोरी, एसपी से मिला प्रतिनिधि मण्डल

Report Times

Leave a Comment