Report Times
latestOtherआक्रोशकरियरकृषिटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिविरोध प्रदर्शनस्पेशल

MSP को लेकर बातचीत नाकाम, किसानों ने दिल्ली-चंडीगढ़ NH किया जाम

REPORT TIMES 

Advertisement

कुरुक्षेत्र में किसान नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच बातचीत नाकाम हो गई है. बातचीत नाकाम होने के बाद कुरुक्षेत्र की पीपली रैली में किसानों ने दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे जाम करने का ऐलान किया है. किसान MSP को लागू करने को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान अब कुरुक्षेत्र से दिल्ली की ओर रवाना हो रहे हैं. कुरुक्षेत्र के पीपली अनाज मंडी में आज ‘एमएसपी दिलाओ किसान बचाओ’ रैली का आयोजन किया जा रहा है. हरियाणा में सूरजमुखी के फसल की MSP पर खरीददारी की मांग को लेकर यह रैली की गई. कहा जा रहा है कि किसान नेता राकेश टिकैत समेत कई अन्य किसान नेता भी इस रैली में शामिल होंगे और किसानों को संबोधित करेंगे. इस रैली में हरियाणा के अलावा पंजाब और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों से बड़ी संख्या में किसान शामिल हो रहे हैं. किसान नेता इस किसान रैली में आगे की रणनीति का खुलासा करेंगे.

Advertisement

Advertisement

पिछले हफ्ते किसानों पर हुआ था लाठीचार्ज

Advertisement

इससे पहले 6 जून को कुरुक्षेत्र के शाहबाद में इसी मांग को लेकर किसानों ने प्रदर्शन किया था. तब पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया था. गुरुनाम सिंह चढूनी समेत कई किसान नेताओं की गिरफ्तारी भी की गई थी. बताया जा रहा है कि दिल्ली-चंडीगढ़ हाईवे पर लंबा जाम लग गया है. बड़ी संख्या में किसान हाईवे पर जमे हैं. यहां भारी पुलिस बलों की तैनाती है. पुलिस की तरफ से किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है. किसानों का कहना है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं. सरकार से बस एक ही मांग है कि उनकी फसल की खरीद एमएसपी के मुताबिक करे.

Advertisement

किसानों की फसल हुई खराब, एमएसपी पर खरीद की मांग

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने ही किसानों को इकट्ठा होने की अपील की थी. किसानों ने तब नेशनल हाईवे-44 को कुरुक्षेत्र में शाहबाद इलाके में ब्लॉक कर दिया था. किसानों की मांग है कि उनकी उपज सरकार एमएसपी के मुताबिक 6400 रुपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदे. किसानों का कहना है कि उनकी फसल मार्च-अप्रैल में बिन मौसम बरसात की वजह से खराब हो गई. हरियाणा सरकार ने बाद में 67,758 किसानों के लिए मुआवजे का ऐलान किया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में सीएम फेस को लेकर हलचल तेज, वसुंधरा के पक्ष में लॉबिंग, राजे पर बिफरे राजेंद्र राठौड़

Report Times

दिल्ली के LG ने 5 AAP नेताओं पर मानहानि का केस ठोका, ₹2 करोड़ हर्जाने की डिमांड

Report Times

SDO पर कोर्ट की ऑर्डरशीट बदलने का आरोप:पद का दुरूपयोग कर एक तरफा फैसला देने की कलेक्टर से की शिकायत

Report Times

Leave a Comment