Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

जॉब के बदले कैश, रेल मंत्री ने लिखवाई जमीन, PM मोदी के निशाने पर लालू

REPORT TIMES

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रोजगार मेला में 70,000 युवाओं को ऑफर लेटर दिए हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने युवाओं को संबोधित भी किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले तो जॉब के लिए कैश लिए जाते थे. नौकरी देने के लिए रेट कार्ड जारी किया जाता था. आम लोगों के अवसर छीने जाते थे. हमारी सरकार ने नए अवसर पैदा किए. प्रधानमंत्री के निशाने पर असल में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव थे, जो ‘Cash For Job’ घोटाले में जांच एजेंसियों का सामना कर रहे हैं.पीएम मोदी ने कहा कि कट मनी का कारोबार जॉब देने के लिए चलता है. उन्होंने बिना नाम लिए लालू परिवार पर लगे ‘Land For Job’ का भी जिक्र किया और कहा कि ‘पहले रेलवे मंत्री ने जॉब के लिए जमीन लिखवा लिया था.’ देशभर में 43 स्थानों पर आयोजित रोजगार मेला को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अटेंड किया. उन्होने 70,000 युवाओं को ऑफर दिए और उन्हें बताया कि पहले किस तरह नौकरी के लिए ‘मनी गेम’ चलता था.

Advertisement

Advertisement

पहले होता था भाई-भतीजावाद, हमने युवाओं को दिए अवसर

Advertisement

बकौल प्रधानमंत्री मोदी ‘परिवारवादी पार्टियों ने भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया. आम लोगों के अवसर छीने.’ प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके उलट ‘हमने नए अवसर पैदा किए.’ भाषा के आधार पर लोगों को ‘परिवारवादी पार्टियों’ ने बांटा. अब भाषा के माध्यम से नए अवसर पैदा किए गए. युवाओं को ऑफर लेटर देने के बाद अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्षी शासन वाले राज्यों में जॉब के लिए ‘रेट कार्ड’ बनाया जाता था लेकिन हमने युवाओं के भविष्य को ‘सेफगार्ड’ किया है.

Advertisement

पहले के मुकाबले अबकी सरकार निर्णायक

Advertisement

पीएम मोदी ने जल जीवन मिशन पर चर्चा की. बताया कि पहले 100 में 15 घरों में ही नल से जल मिलता था लेकिन अब प्रति 100 घरों में 62 घरों को नल से जल मिल रहा है. पहले के मुकाबले भारत आज ज्यादा स्थिर, सुरक्षित और मजबूत है. पुरानी सरकारों की पहचान यही है कि उनके शासन में राजनीतिक भ्रष्टाचार, योजनाओं में गड़बड़ी और जनता के पैसे का गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाता था. अबकी सरकार निर्णायक सरकार है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा नेपाल, नया नक्शा प्रचलन में लाने की कोशिश

Report Times

वार्ड सात और आठ के वाशिंदों ने जलदाय विभाग में किया प्रदर्शन

Report Times

खुडाना में किसान जागरूकता मेले का आयोजन  खेत जुताई का सही समयबौर कीटों से बचाव की दी जानकारी 

Report Times

Leave a Comment