Report Times
latestOtherआरोपकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिसोशल-वायरलस्पेशल

सरासर झूठ बोल रहे जैक डोर्सी, Twitter के पूर्व CEO पर बरसे केंद्रीय मंत्री राजीव

REPORT TIMES

Advertisement

ट्विटर के को-फाउंडर जैक डोर्सी ने एक आरोप में दावा किया है कि कंपनी को किसानों के विरोध और सरकार की आलोचना करने वाले अकाउंट्स को ब्लॉक करने के लिए भारत से कई रिक्वेस्ट प्राप्त हुई थी. सरकार ने डोर्सी के इन सभी आरोपों को खारिज किया है. कांग्रेस के विंग – Youth Congress और National Students Union of India- ने उनके दावे की क्लिप ट्विटर पर शेयर की है.

Advertisement

जैक डोर्सी ने इंडिया के बारे में ये कहा

Advertisement

रिपोर्ट के मुताबिक, जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें विदेशी सरकारों के किसी दबाव का सामना करना पड़ा है,तो डोर्सी ने जवाब में कहा कि भारत एक ऐसा देश है जिनके पास किसानों के विरोध के बारे में कई रिक्वेस्ट थी. स्पेशली उनके लिए जो जर्नलिस्ट सरकार के खिलाफ बोलते थे. उनके मुताबिक, भारत ने उन्हें कहा कि ट्विटर अगर ऐसा नहीं करेगा तो ट्विटर को भारत में बंद कर दिया जाएगा और भारत में रहने वाले ट्विटर के कर्मचारियों के घर में छापे मारे जाएंगे.

Advertisement

Advertisement

Twitter के पूर्व CEO पर बरसे केंद्रीय मंत्री राजीव

Advertisement

जैक डोर्सी के इस आरोप को सरासर झूठ बताते हुए केंद्रीय मंत्री राजीव ने ट्विटर पर दिया जवाब जिसमें उन्होंने सारे फैक्ट और सच की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि डॉर्सी और उनकी टीम द्वारा बार-बार भारत के कानून का लगातार उल्लंघन हो रहा था. वास्तव में वे 2020 से 2022 तक बार-बार नियमों में बदलाव कर रहे थे, जून 2022 में उन्होंने फाइनली पूरी तरह कंपाइल किया. केंद्रीय मंत्री राजीव ने ये भी कहा कि कोई जेल नहीं गया और न ही ट्विटर “शटडाउन” हुआ. जब ट्विटर डोर्सी के हाथ में था तो वो भारतीय कानून का पालन नहीं कर रहा था. उसने ऐसा व्यवहार किया जैसे भारत के कानून उस पर लागू नहीं होते है. एक sovereign nation के रूप में भारत को ये सुनिश्चित करने का अधिकार है कि भारत में काम करने वाली सभी कंपनियां उसके कानूनों का पालन करें. जनवरी 2021 में प्रोटेस्ट के दौरान, बहुत सारी गलत इन्फॉर्मेशन और यहां तक कि genocide की रिपोर्ट्स भी आई थी जो सरासर नकली थीं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आध्यात्म के संरक्षण के लिए युवाओं के जोश और बुजुर्गों ने होश का एक साथ होना जरूरी : प. श्रीकांत

Report Times

मंच पर लड़खड़ाए CM खट्टर, औंधे मुंह गिरने को थे कि जवान ने थाम लिया हाथ

Report Times

मरीजों को निशुल्क दवा मुहैया कराने में झुंझुनूं राज्य में टॉप पर मंत्रियों के जिले पिछड़े

Report Times

Leave a Comment