Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्ममध्यप्रदेशस्पेशल

इंदौर में ‘द केरला स्टोरी’, पहले दोस्ती फिर शादी; अब जबरन धर्मांतरण का दबाव

REPORT TIMES

Advertisement

इंदौर: द केरला स्टोरी फिल्म के बाद कई हिंदू लड़कियों की घर वापसी की राह नजर आ रही है. इसी कड़ी में धर्मांतरण का एक मामला मध्य प्रदेश के इंदौर जिले से सामने आया है. इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक हिंदू युवती ने तकरीबन 2 साल पहले मुस्लिम युवक अकरम से शादी की. शादी के कुछ दिनों तक तो अकरम ने काफी अच्छे से रखा लेकिन उसके बाद वह अलग-अलग तरह से हिंदू युवती को परेशान करने लगा. इसी दौरान हिंदू युवती ने एक बच्ची को जन्म दिया. उसके बाद से तो अकरम का व्यवहार हिंदू युवती के खिलाफ अचानक से बदल गया. वह लगातार मारपीट करने के साथ ही धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने लगा. इसके बाद पीड़िता ने अपने साथ हो रही घटना के बारे में अपने परिजनों को पूरे मामले की जानकारी दी.

Advertisement

Advertisement

पुलिस ने धर्मांतरण के मामले पर शुरू की जांच

Advertisement

परिजनों के साथ आकर चंदननगर थाने पर पूरे मामले की शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी पति के खिलाफ विभिन्न धाराओं में माला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है. पुलिस ने इंदौर के इस धर्मांतरण मामले पर सभी एंगलों पर जांच कर रही है.

Advertisement

पीड़िता की सोशल मीडिया से हुई अकरम की दोस्ती

Advertisement

वहीं, चंदन नगर थाना प्रभारी सुनील शर्मा का कहना है कि जिस युवती ने प्रेम विवाह किया वह मूलतः देवास की रहने वाली है. ग्रेजुएशन किया हुआ है. इसी दौरान अकरम से सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती हुई. उसके बाद अपने परिजनों को छोड़कर हिंदू युवती ने चंदन नगर क्षेत्र में रहने वाले अकरम से प्रेम विवाह कर लिया.

Advertisement

मारपीट के साथ धर्मपरिवर्तन का बनाने लगा दबाव

Advertisement

पुलिस ने बताया कि इसके 2 साल बाद बच्ची हो जाने के कारण अकरम का व्यवहार पीड़िता के प्रति बदल गया. मारपीट करने के साथ ही पत्नी को धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने लगा. वहीं, अब पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने धर्मांतरण सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. थाना प्रभारी सुनील शर्मा ने कहा कि आरोपी को जल्द पकड़ लिया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सांसद राज्यवर्धन राठौड़ ने विष्णुदत्त बिश्नोई प्रकरण में की सीबीआई जांच की मांग

Report Times

एलपीजी सिलेंडर आज से ₹100 सस्ता, दिल्ली से पटना तक जारी हुए नए रेट

Report Times

झुंझुनूं : सुबह एक साथ आए 7 नए कॉरोना पॉजिटिव केस

Report Times

Leave a Comment