Report Times
latestOtherकरियरचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

ये कैसी मीटिंग ! ओला के हस्ताक्षर चर्चा में, पंचायत समिति में साधारण सभा की बैठक में कोरम को लेकर हंगामा

REPORT TIMES 
चिड़ावा। शहर की स्टेशन रोड स्थित पंचायत समिति सभागार में सोमवार को साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई। बैठक कोरम पूरा ना होने के चलते निर्धारित समय से करीब सवा घंटे बाद शुरू हुई। बैठक शुरू हुई तो विरोध में बाहर बैठे पंचायत समिति सदस्य उम्मेद धनखड़ और रोहिताश्व जाखड़ा बैठक में आए और कोरम के अभाव में बैठक करने का विरोध जताया। इस पर बीडीओ रण सिंह और प्रधान इंद्रा डूडी ने कहा कि कोरम पूरा है। जब उन्होंने कोरम की जानकारी चाही तो बताया गया कि छह सदस्यों के हस्ताक्षर हैं और दो आप मौजूद हैं। इस पर उम्मेद सिंह ने अमित ओला की बिना मौजूदगी में उनकी उपस्थिति दिखाने पर एतराज जताया। जिस पर प्रधान डूडी ने कहा कि उनका कोरम पूरा है। आपको अगर बैठक में रहना है तो रहें वरना बाहर जाएं। जिसके बाद विरोध कर रहे दोनों सदस्य बाहर आए और विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि वे सुबह साढ़े दस बजे से यहीं हैं लेकिन पंचायत समिति सदस्य अमित ओला यहां नहीं आए। ऐसे में केवल उनके साइन से ही बैठक का कोरम कैसे पूरा हो सकता है। इस बीच हुई बैठक में बिजली, पानी, चिकित्सा, स्वास्थ्य, पंचायती राज, शिक्षा, महिला बाल विकास, कृषि, पीडब्ल्यूडी, पीएचईडी सहित विभिन्न विभागों से जुड़े मुद्दे मीटिंग में उठाए गए। चनाना सरपंच चरण सिंह ने पेयजल समस्या के समाधान का मुद्दा उठाया।
पंचायत समिति सदस्य अनिल रणवा ने नरहड़ से देवरोड़ के बीच क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत की मांग की। प्रधान इंद्रा डूडी ने गांवों में राज्य सरकार की ओर से 90 लाख की राशि से गौशाला बनाने और संचालन की स्कीम की जानकारी दी और सभी से इसका फायदा उठाने का आह्वान किया। जिप सदस्य नरेंद्र ने चिड़ावा से जयपुर वाया बृजलालपुरा सड़क में बृजलालपुरा से इकतावरपुरा तक की सड़क का डामरीकरण ना करने पर सवाल उठाए और इसे पूरा करवाने की मांग की। बीसीएमओ डॉ. अनिल लाम्बा ने डेंगू, मलेरिया को लेकर सावधानी बरतने और लापरवाही बरतने पर जुर्माना लगाने की बात सभी सरपंचों से कही। इधर कोरम पूरा ना होने को लेकर पंचायत समिति सदस्य रोहिताश्व जाखड़ा और उम्मेद सिंह धनखड़ ने कलेक्टर, एडीएम और जिला परिषद सीईओ को शिकायत की है। जिला परिषद सीईओ जवाहर सिंह ने मामले की जांच करवाने का आश्वासन दिया है। इधर प्रधान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बेवजह मुद्दा बनाया जा रहा है। विरोध करने वाले जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र में काम तो कराते नहीं बल्कि झूठी राजनीति करते हैं।
मंत्री पुत्र बने चर्चा के केंद्र
फिलहाल कोरम को लेकर परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला के पुत्र अमित ओला के साइन कैसे हुए और वो आए या नहीं, इसको लेकर चर्चा का बाजार गर्म है। इसको लेकर मंत्री पुत्र अमित ओला से बात की गई तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।
बैठक में ये सदस्य रहे मौजूद
सदस्य ना आने के कारण देरी से शुरू हुई बैठक में प्रधान इंद्रा डूडी, पंचायत समिति सदस्य भरत सिंह, अनिल रणवा, परमेश्वरी देवी, ख्यालीराम, रामोतार गुरावा मौजूद रहे। वहीं उपस्थिति रजिस्टर में अमित ओला के भी हस्ताक्षर थे। वहीं बैठक में विरोध करने आए रोहिताश्व जाखड़ा और उम्मेद सिंह धनखड़ ने हस्ताक्षर नहीं किए।
इनका कहना है –
प्रधान की अध्यक्षता में कोरम पूरा होने पर ही बैठक हुई है। बैठक में आए अमित ओला को जरूरी कार्य होने पर वे चले गए। वहीं बैठक में पंचायत समिति सदस्य रोहिताश्व जाखड़ा और उम्मेद सिंह धनखड़ भी उपस्थित रहे। ऐसे में उनकी उपस्थिति भी मानी जाएगी। इस तरह  नौ सदस्य मौजूद रहे।  रण सिंह, बीडीओ, पंचायत समिति, चिड़ावा
Advertisement

Related posts

राजकीय अस्पताल चिड़ावा में बालिका दिवस मनाया

Report Times

The Great Indian Kapil Show: सनी ने लीक कर दी भाई विक्की कौशल की ये अनोखी आदत, मजेदार किस्सा सुन नहीं रुकेगी हंसी

Report Times

संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजन में किसानों का प्रदर्शन

Report Times

Leave a Comment