Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थराजस्थानस्पेशलहैल्थ

लैब टेक्नीशियन और रेडियोग्राफर पदों पर निकली हैं भर्तियां, 30 जून तक करें आवेदन

REPORT TIMES 

Advertisement

स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर (SIHFW), राजस्थान ने लैब टेक्नीशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. दोनों भर्तियां का नोटिफिकेशन अलग-अलग जारी किया गया है. इन पदों के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट sihfwlabtech.eshika.net के जरिए 30 जून तक अप्लाई कर सकते हैं.इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए लैब तकनीशियन के 2,007 पदों और सहायक रेडियोग्राफर के लिए 1,067 खाली पदों को भरा जाएगा. कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार निर्धारित अंतिम तारीख के बाद अप्लाई कर सकते हैं. लैब टेक्निशियन एवं सहायक रेडियोग्राफर की भर्ती में राजस्थान के स्थायी निवासी अभ्यर्थियों को आरक्षण दिनया जाएगा.

Advertisement

Advertisement

शैक्षिक योग्यता

Advertisement

सहायक रेडियोग्राफर पदों के लिए, रेडियोग्राफी पाठ्यक्रम के साथ विज्ञान विषय में 12वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही कैंडिडेट्स को देवनागरी लिपि में हिंदी भाषा का ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति से परिचित होना चाहिए. वहीं लैब टेक्नीशियन पद के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थी का साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास होना चाहिए और मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा होना चाहिए.

Advertisement

आयु सीमा

Advertisement

लैब टेक्निशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर के पदों के लिए आवेदक की आयु 18-40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम उम्र सीमा में वेटेज मिलेगा.

Advertisement

पंजीकरण शुल्क

Advertisement

सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है, जबकि राजस्थान के ओबीसी के लिए 350 रुपये है. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

Advertisement

ऐसे होगा चयन

Advertisement

इन पदों पर कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा आदि प्रक्रिया के जरिए किया जाएगा. अभी एग्जाम की डेट नहीं घोषित की गई है. आवेदन करने का पूरा प्रोसेस नोटिफिकेशन में बताया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

हादसा:पिकअप से उतारते वक्त तीन क्विंटल वजनी लाॅकर के नीचे दबा मजदूर, जयपुर रैफर किया

Report Times

‘घर आ जाओ, अकेली हूं’, शादीशुदा प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को रस्सी से बांधा

Report Times

चूरू में हुआ दर्दनाक हादसा, हादसे में 3 लोगों की मौत, चलते ट्रक में पीछे से जा घुसी कार…

Report Times

Leave a Comment