Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिराजस्थानव्यापारिक खबरस्पेशल

क्या देश में सिर्फ 15 रुपए प्रति लीटर मिलेगा पेट्रोल? खुश करने वाला है नितिन गडकरी का बयान

REPORT TIMES 

Advertisement

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उदयपुर के प्रतापगढ़ में पेट्रोल के दाम को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि पेट्रोल अब 15 रुपये लीटर हो सकता है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसान अब अन्नदाता नहीं ऊर्जादाता बनेगा. ये हमारी सरकार की सोच है. मैं अगस्त में टोयोटा कंपनी की गाड़ियां लॉन्च कर रहा हूं. अब सभी गाड़ियां किसानों के तैयार किए इथेनॉल पर चलेंगी गडकरी ने कहा कि 60 प्रतिशत इथेनॉल और 40 प्रतिशत बिजली. दोनों का एवरेज पकड़ा जाएगा तो अब 15 रुपये लीटर पेट्रोल का भाव होगा. उन्होंने कहा कि ऐसा होने से जनता का भला होगा. इम्पोर्ट कम होगा. प्रदूषण कम होगा और किसान अन्नदाता से उर्जादाता बनेगा. हवाई जहाज का ईंधन भी किसान बना रहा है. यही हमारी सरकार का कमाल है.

Advertisement

Advertisement

कांग्रेस पर साधा निशाना

Advertisement

नितिन गडकरी ने कहा कि 16 लाख करोड़ का ईंधन इम्पोर्ट अब किसानों के घर में जाएगा. पानीपत से परली से इथेनॉल तैयार हो रहा है. उन्होंने कहा कि अब परली से डामर भी तैयार होगा. राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए गडकरी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इतने सालों तक देश का शासन किया लेकिन गरीबी दूर नहीं हुई जबकि उसी ने गरीबी हटाने का नारा दिया था. मगर ऐसा नहीं हुआ. हां एक बात जरूर हुई कि कांग्रेस ने अपने लोगों की गरीबी दूर कर दी.

Advertisement

10 करोड़ युवाओं को मिलेगी नौकरी

Advertisement

वहीं, रोजगार पर बात करते हुए गडकरी ने कहा कि हमारे ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का टर्नओवर 7.5 लाख करोड़ है. साढ़े चार करोड़ युवाओं को नौकरी मिली है. सरकार को सबसे ज्यादा GST देने वाली इंडस्ट्री है. हमने तय किया है कि इस इंडस्ट्री को 15 लाख करोड़ की बनाएंगे. 10 करोड़ युवाओं को नौकरी मिलेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान: बीजेपी की सत्ता वापसी के ये 6 किरदार, कौन होगा CM चेहरे का दावेदार?

Report Times

किसान का बेटा बना एसआई: विधायक कॉलोनी निवासी सचिन धाबाई की एमबीसी में भी 8वीं रैंक

Report Times

लाखों रुपए के गहने लेकर भागी लुटेरी दुल्हन:दूल्हे का भाई बोला- पूरा गिरोह काम करता, झूठे मामले में फंसाने की दी धमकी

Report Times

Leave a Comment