Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमहाराष्ट्रराजनीतिस्पेशल

‘मैं हूं NCP अध्यक्ष…’- चाचा-भतीजे में पार्टी पर कब्जे की जंग तेज

REPORT TIMES 

Advertisement

महाराष्ट्र में चाचा-भतीजे यानी शरद पवार और अजित पवार की लड़ाई बढ़ती ही जा रही है. पार्टी पर कब्जे की जंग अब और तेज हो गई है. दोनों के अपने-अपने दावे हैं. चाचा कहते हैं कि मैं ही एनसीपी अध्यक्ष हूं तो वहीं भतीजा कहता है कि अब मैं एनसीपी अध्यक्ष हूं. खैर अब असली एनसीपी किसकी? अब इसका फैसला चुनाव आयोग करेगा. आज शरद पवार ने अजित पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं 82 का हो जाऊं या 92 का, NCP अध्यक्ष मैं ही रहूंगा. शरद के इस बयान पर अब अजित ने फिर दोहराया- ‘मैं हूं NCP अध्यक्ष.’ दरअसल शरद पवार ने राजधानी दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई. इस बैठक को लेकर अब अजित पवार ने बड़ा बयान दिया है. अजित पवार ने बयान जारी कर कहा है कि असली एनसीपी हम हैं. इसलिए शरद पवार को बैठक बुलाने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि इस बैठक की कोई कानूनी पवित्रता नहीं है. अजित पवार ने कहा कि आज मुझे मीडिया से पता चला कि शरद पवार ने दिल्ली में एनसीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राज्य को अध्यक्षों की बैठक बुलाई है. मुझे 30 जून को बहुमत के भारी समर्थन से एनसीपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था. हमने चुनाव आयोग में एक याचिका भी दायर की है, जिसमें हमने कहा है कि मैं असली एनसीपी का प्रतिनिधित्व करता हूं, इसलिए पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह मुझे दिया जाए.

Advertisement

Advertisement

असली एनसीपी पर चुनाव आय़ोग फैसला करेगा- अजित पवार

Advertisement

अजित पवार ने आगे कहा कि क्योंकि असली एनसीपी पर चुनाव आय़ोग फैसला करेगा, इसलिए पार्टी के अंदर किसी भी शख्स के पास राष्ट्रीय कार्यकारिणी, राष्ट्रीय कार्य समिति, राष्ट्रीय पदाधिकारियों या राज्य की किसी भी बैठक को बुलाने का कोई अधिकार नहीं है. पार्टी अध्यक्ष तब तक रहेंगे जब तक चुनाव आयोद विवाद का फैसला नहीं कर देता.

Advertisement

बैठक की कोई कानूनी पवित्रता नहीं- अजित पवार

Advertisement

अजित पवार ने कहा कि आज दिल्ली में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की कोई कानूनी पवित्रता नहीं है. साथ ही बैठक में लिए गए किसी भी फैसले का कोई वैध कानूनी आधार नहीं होगा और वह पार्टी में किसी के लिए बाध्यकारी भी नहीं होगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सीकर के देवीपुरा बालाजी के भोग में बना 2700 किलो के रोट का चुरमा, क्रेन से हुई सिंकाई

Report Times

संसदीय समिति की बैठक में ऐसा क्या बोल गए राहुल गांधी कि भड़क गई BJP? जानें पूरा मामला

Report Times

युवा मूर्तिकार ऋषि कुमावत ने भेंट की सर्वपल्ली डॉ राधा कृष्णन की मूर्ति

Report Times

Leave a Comment