Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

मुलायम की सीट मैनपुरी से बहू डिंपल लड़ेंगी चुनाव, परिवार में ही रहेगी विरासत

REPORT TIMES 

Advertisement

यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए सपा अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव होंगी । दरअसल, मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी। मैनपुरी सीट पर यादव परिवार का कई दशकों से कब्जा है। इसके लेकर चर्चांए भी तेज थी कि मुलायम सिंह यादव की राजनीतिक विरासत कौन संभालेगा। अब सपा ने घोषणा कर दी है कि डिंपल यादव मुलायम की सीट पर चुनाव लड़ेंगी।

Advertisement

Advertisement

मैनपुरी लोकसभा सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद रिक्त घोषित की गई है। यह सीट 1996 से सपा के पास है। पांच बार मुलायम सिंह यादव और दो बार बलराम सिंह यादव यहां से चुनाव जीत चुके हैं। उप चुनाव जीतना सपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है। अखिलेश यादव इसी को ध्यान में रख कर राजनीतिक समीकरण बैठाने में जुटे हैं।

Advertisement

Advertisement

आज शुरू हुआ नामांकन

Advertisement

लोकसभा उपचुनाव के लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। 10 नवंबर से ये नामांकन प्रक्रिया 17 नवंबर तक चलेगी। नामांकन के दौरान कोई समस्या न हो, शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए जिला प्रशासन देर रात तक तैयारियां करता रहा। डीएम, एसपी ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ संयुक्त और अलग-अलग बैठकें की है। कलक्ट्रेट को सील कर दिया गया है। प्रत्याशी और उनके प्रस्तावक ही प्रवेश कर पाएंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में हुई शुरू 5वीं और 8वीं बोर्ड के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानें कैसे करे आवेदन और आखिरी तारीख

Report Times

किसान, गरीब, वंचित व दलित वर्ग की आवाज थे बूंटीराम – सुमित्रा सिंह

Report Times

रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगी:कोर्ट ने कहा- 7 दिन में जवाब दाखिल करें, रामदेव-बालकृष्ण अगली सुनवाई में मौजूद रहें

Report Times

Leave a Comment