Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंतेलंगानाराजनीतिस्पेशल

पीएम मोदी ने कहा- नए लक्ष्य के लिए नए रास्ते बनाने पड़ते हैं

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तेलंगाना के ऐतिहासिक वारंगल शहर का दौरा किया. यहां पीएम मोदी ने मशहूर भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस दौरान पीएम narendra modi के साथ केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी भी मौजूद रहे. प्रधानमंत्री ने 6100 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की नींव रखी और फिर लोगों को संबोधित किया. उन्होंने तेलंगाना के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नए लक्ष्य के लिए नए रास्ते बनाने पड़ते हैं.पीएम ने कहा कि तेलंगाना के पास अवसरों की कमी नहीं है. देश का कोई भी ऐसा कोना नहीं होना चाहिए, जो विकास की रेस में पीछे रह जाए. तेलंगाना की कनेक्टिविटी के ऊपर विशेष ध्यान दिया गया है. नए लक्ष्य के लिए नए रास्ते भी बनाने पड़ते हैं. उन्होंने बताया कि नागपुर विजयवाड़ा कॉरिडोर का भी आज शिलान्यास किया जाएगा. इससे तेलंगाना को आधुनिक कनेक्टिविटी मिलेगी. विकास के मंत्र पर चलते हुए हमें तेलंगाना को आगे बढ़ाना है.

Advertisement

Advertisement

भारत को आर्थिक शक्ति बनाने में तेलुगू लोगों का योगदान

Advertisement

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि इस साल तेलंगाना की स्थापना को 9 साल पूरे हो गए हैं. तेलंगाना भले ही देश का नया राज्य है, लेकिन भारतीय इतिहास में यहां के लोगों का योगदान बहुत बड़ा रहा है. उन्होंने बताया कि तेलुगू लोगों के सामर्थ्य ने हमेशा भारत के सामर्थ्य को बढ़ाने का काम किया है. अगर आज भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बन रहा है, तो उसमें तेलंगाना के लोगों की भूमिका बहुत बड़ी है.

Advertisement

तेलंगाना के पास अवसर ही अवसर

Advertisement

पीएम ने बताया कि पूरी दुनिया भारत में निवेश के लिए आ रही है. विकसित भारत को लेकर इतना उत्साह देखने को मिल रहा है. ऐसे समय में तेलंगाना के पास अवसर ही अवसर हैं. आज का भारत नया भारत है, जो ऊर्जा से भरा हुआ है. पीएम ने बताया कि देश के पास 21वीं सदी के इस तीसरे दशक के गोल्डन पीरियड में कुछ करने का मौका है. हमें इसका पूरा इस्तेमाल करना चाहिए. देश का कोई भी कोना विकास की संभावना से पीछे नहीं छूटना चाहिए.इससे पहले, प्रधानमंत्री हैदराबाद पहुंचे और फिर हेलिकॉप्टर के जरिए वारंगल गए. मशहूर भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की और माता का आशीर्वाद लिया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

एम.डी. ग्रुप आफ एजुकेशन में फेयरवेल पार्टी ”आरम्भ -2023” का सफल आयोजन

Report Times

रामलला का आसन राजस्थान के मार्बल से तैयार:अयोध्या में मंदिर के गर्भगृह में इसी पर विराजमान होंगे राम; शिलाएं कल होंगी रवाना

Report Times

महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय देवरोड में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

Report Times

Leave a Comment