Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

हाउसिंग बोर्ड में निकली 20 साल बाद वैकेंसी:इंजीनियर, टाउन प्लानर, क्लर्क समेत 311 पदों पर भर्ती; जल्द भरे जाएंगे आवेदन

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड में खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए जल्द आवेदन मांगे जाएंगे। ये भर्ती इंजीनीयर, टाउन प्लानर, क्लर्क और अकाउंटेंट समेत अन्य पदों पर 311 पोस्ट पर की जाएगी। इसके लिए ऑनलाइन एग्जाम करवाया होगा जो राजस्थान के 11 शहरों में करवाया जाएगा। हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने बताया कि करीब 20 साल से हाउसिंग बोर्ड में भर्ती नहीं हुई है। बड़ी संख्या में पुराने कर्मचारियों के रिटायर होने के बाद से पद खाली पड़े हैं। पिछले दिनों 311 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव सरकार को भिजवाया था, वहां से मंजूरी आने के बाद अब भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि कर्मचारी चयन बोर्ड के पास शेड्यूल नहीं मिल पाया था। जिसके कारण ये भर्ती भारत सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधीन स्वायत्तशासी संस्था सी-डैक के माध्यम से करवाई जाएगी।

Advertisement

Advertisement

ऑनलाइन होगा एग्जाम
अरोड़ा ने बताया कि इन भर्ती के लिए एग्जाम ऑनलाइन करवाया जाएगा, जो राज्य के 11 शहरों में होगा। इस एग्जाम में 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। जिसमें 60 सामान्य ज्ञान और 90 परीक्षा विशेष से जुड़ी तकनीकी जानकारी पर आधारित होंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक प्रश्न 3 अंक का होगा और जवाब गलत होने पर नेगेटिव मार्किंग भी होगी।

Advertisement

इन पदों पर होगी भर्ती
प्रोग्रामर पद के लिए 1, परियोजना अभियन्ता सीनियर (सिविल) के 48 और नगर नियोजन सहायक/वास्तुविद् सहायक के 4 राजपत्रित पदों के लिए आरपीएससी भर्ती कराएगा।

Advertisement

जबकि कम्प्यूटर ऑपरेटर (सहायक प्रोग्रामर (एल-10) के 6, डाटा एंट्री ऑपरेटर (सूचना सहायक) के 18, प्रोजेक्ट इंजीनियर जूनियर (सिविल) के 100, प्रोजेक्ट इंजीनियर जूनियर (विद्युत) के 11, वरिष्ठ प्रारुपकार के 4, कनिष्ठ प्रारुपकार 10, विधि सहायक 9, कनिष्ठ लेखाकार के 50 और कनिष्ठ सहायक के 50 अराजपत्रित पदों के लिए सी-डैक भर्ती कराएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रदेश के सबसे ऊंचें तिरंगे की सौगात से पहले बवाल, ऊंचाईया चढ़ा रोष…! काम रुका तो पानी की टंकी पर चढ़े कांग्रेसी

Report Times

पेयजल समस्या से परेशान वार्डवासियों का प्रदर्शन : जलदाय कार्यालय को लगाया ताला, तीन दिन से मुख्य टंकी की मोटर खराब शहर के बड़े इलाके में सप्लाई बाधित

Report Times

संसद में सुरक्षा चूक: स्मोक बम की साजिश रचने के मामले में छह शामिल, 4 अरेस्ट

Report Times

Leave a Comment