Report Times
Otherlatestकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थराजस्थानसीकरसेनास्पेशल

आर्मी कैप्टन को सैन्य सम्मान से दी अंतिम विदाई:कंमाडो ट्रेनिंग में हड्डी क्रेक होने से कोमा में थे, महीनों से चल रहा था इलाज

REPORT TIMES 

Advertisement

कमांडो ट्रेनिंग के दौरान कोमा में जाने से सीकर के रहने वाले कैप्टन का निधन हो गया। उनका एक महीने तक बेंगलुरु में इलाज चला। उसके बाद पुणे लेकर आए। वहीं उन्होंने अंतिम सांस ली। कैप्टन का आज सैन्य सम्मान से सीकर में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान सेना के कई अधिकारी, उप जिला प्रमुख ताराचंद धायल, सीआई पवन कुमार चौबे, रतनलाल सैनी, विजय सैनी सहित सैकड़ों शहरवासी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement

सीकर के रहने वाले कैप्टन जाग्रत कौशिक के ताऊजी सुधीर कौशिक ने बताया कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद जाग्रत ने एक मल्टीनेशनल कंपनी में 6 महीने तक नौकरी की थी। सेना में साल 2019 में सीधे लेफ्टिनेंट के पद पर नौकरी लग गए।

Advertisement

Advertisement

लेफ्टिनेंट के बाद पहला प्रमोशन कैप्टन के रूप में मिला। वे जम्मू कश्मीर रेजिमेंट में तैनात थे। उनकी पोस्टिंग पहले सियाचिन बॉर्डर पर थी। इसके बाद उत्तराखंड के बनवासा में गए। वहां से जाग्रत कमांडो की ट्रेनिंग के लिए सिलेक्ट हो गए थे।

Advertisement

पुणे में ली अंतिम सांस

Advertisement

कैप्टन कमांडो की ट्रेनिंग के लिए बेंगलुरु के पास बेलगाम गए। ट्रेनिंग के दौरान 19 दिसंबर 2022 को उनके सिर के पीछे की तरफ की हड्डी क्रेक होने के चलते वे कोमा में चले गए। करीब एक महीने तक उनका बेंगलुरु में इलाज चला। इसके बाद एयरलिफ्ट कर पुणे रेफर किए गए, जहां शुक्रवार को उनका निधन हो गया।

Advertisement

Advertisement

बड़ा भाई आर्मी इंटेलिजेंस में तैनात

Advertisement

कैप्टन के पिता हरित कौशिक वर्तमान में अंबुजा सीमेंट के नागौर जिले के मारवाड़ मूंडवा ऑफिस में नौकरी कर रहे हैं। मां हाउस वाइफ है। उनका बड़ा भाई सुर्भित भी आर्मी इंटेलिजेंस में तैनात है, जो दिल्ली एयरपोर्ट पर पोस्टेड है।

Advertisement

अक्टूबर में छुट्टी आए,गेम्स के चलते बीच में चले गए

Advertisement

कैप्टन जाग्रत कौशिक अक्टूबर 2022 में 15 दिन की छुट्टी पर घर आए थे। इसी दौरान इंटरनल गेम होने थे। ऐसे में बीच छुट्टी ही वापस चल गया। दोनों भाइयों ने नौकरी के चलते घरवालों को कुछ समय तक शादी के लिए भी मना कर दिया था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिडावा पुलिस ने बाइक चोरी के आरोप में एक नाबालिग को किया निरुद्ध: यूट्यूब पर सीखा बाइक चोरी करना

Report Times

जगह-जगह रखे पानी के कुंडे, स्थानीय निवासियों ने लिया देखभाल का जिम्मा

Report Times

श्रद्धालुओं और जायरीनों को मिलेगा सुकून:नरहड़ दरगाह में संत धर्मशाला का हुआ उद्घाटन, श्रद्धालुओं और जायरीनों के ठहरने की व्यवस्था

Report Times

Leave a Comment