Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

सैटरडे नाइट, गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड और रूम की तलाश… रात 10.30 से सुबह 4.30 बजे तक की पूरी कहानी

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के जोधपुर में एक 17 साल की दलित लड़की से तीन लोगों ने गैंगरेप किया है. यह घटना रविवार सुबह की है. दलित लड़की अपने बॉयफ्रेंड के साथ जोधपुर पहुंची थी जहां उनकी मदद करने के बहाने आरोपी उन्हें अपने साथ ले गए और वहां जाकर पहले बॉयफ्रेंड की पिटाई की इसके बाद लड़की के साथ एक-एक करके तीनों ने बलात्कार किया. इस घटना की जानकारी पुलिस को लगी तो कुछ घंटों के अंदर ही आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया. एक सीनियर पुलिस अफसर ने इस बात की जानकारी दी है कि तीनों ही आरोपी आरएसएस के स्टूडेंट विंग यानी एबीवीपी के नेता का स्टूडेंट यूनियन के चुनावों के लिए प्रचार कर रहे थे. हालांकि एबीवीपी ने आरोपियों से किसी भी तरह के कनेक्शन की बात को सिरे से खारिज किया है. वहीं इस पूरे मामले में सियासत भी गर्मायी है. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरे मामले में डीजीपी उमेश मिश्रा से बात की है. अपने गृह जिले में इस तरह के अपराध के बाद सीएम गहलोत ने डीजीपी से बात करके आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने को कहा है. सीएम गहलोत ने कहा कि पुलिस ने जिस तत्परता के साथ आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वह सराहनीय है. उन्होंने यह भी कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी ताकि पीड़िता को न्याय दिलाया जा सके

Advertisement

Advertisement

बॉयफ्रेंड के साथ गई थी जोधपुर

Advertisement

जोधपुर ईस्ट के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस अमृता दुहान ने बताया कि पीड़िता अपने बॉयफ्रेंड के साथ अजमेर से भागकर जोधपुर पहुंची थी. शनिवार रात करीब 10.30 बजे दोनों जोधपुर पहुंचे थे. यहां पर उन्हें रात बिताने के लिए एक गेस्ट हाऊस की जरूरत पड़ी. जब उन लोगों ने एक गेस्ट हाऊस में जाकर रूम के लिए बात की तो वहां के केयरटेकर सुरेश जाट ने लड़की के साथ छेड़खानी की. इस घटना से परेशान होकर वह बिना रूम लिए ही वहां से भाग निकले.

Advertisement

पावटा चौराहे पर मिले तीनों आरोपी

Advertisement

गेस्ट हाऊस से निकलकर पीड़िता और उसका बॉयफ्रेंड शहर के पावटा चौराहे पर पहुंचे. यहां पर उनकी मुलाकात समंदर सिंह भाटी, धरमपाल सिंह और भट्टम सिंह से हुई. इन तीनों की उम्र 20-22 साल के बीच है. डीसीपी ने बताया कि आरोपियों ने पीड़िता और उसके बॉयफ्रेंड के साथ दोस्ती कर ली और उन्हें खाना और कोल्ड ड्रिंक्स ऑफर की. जब पीड़िता ने तीनों आरोपियों को अपने और अपने बॉयफ्रेंड के बारे में बताया तो उन्होंने दोनों की मदद करने का आश्वासन दिया.

Advertisement

सुबह 4 बजे ले गए JNUV

Advertisement

डीसीपी ने बताया कि मदद करने के नाम पर तीनों आरोपियों ने रविवार सुबह करीब 4 बजे उन्हें पीड़िता और उसके बॉयफ्रेंड को रेलवे स्टेशन छोड़ने की बात कही. जब वह दोनों उनके साथ जाने को तैयार हो गए तो आरोपी उन्हें लेकर सीधे जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी के हॉकी ग्राउंड पहुंचे. यह ओल्ड कैंपस में स्थित है. यहां पर उन्होंने लड़के से मारपीट की और उसे बंधक बना लिया. इसके बाद उन्होंने पीड़िता का एक-एक करके बलात्कार किया.

Advertisement

लोगों से मांगी मदद

Advertisement

तीनों आरोपियों ने जब सुबह सैर करने वाले लोगों को ग्राउंड की साइड आतो हुए देखा तो तुरंत मौके से फरार हो गए. जब पीड़िता के बॉयफ्रेंड ने लोगों को देखा तो उनसे मदद मांगी. जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई. पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और पीड़िता की शिकायत सुनी. पीड़िता और उसके साथ लड़के के बयानों के आधार पर पुलिस ने तुरंत ही आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. पुलिस ने डॉग स्क्वाड और फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी टीम को भी मौके पर बुलाया.

Advertisement

पुलिस से भागे, टूटे हाथ-पैर

Advertisement

डीसीपी दुहान ने बताया कि पुलिस ने ट्रेस किया तो पता चला कि तीनों आरोपी गनेशपुरा जो कि रातानाडा के पास है वहां एक मकान में छिपे बैठे हैं. पुलिस को आता देखकर आरोपियों ने भागने की कोशिश की जिसकी वजह से उन्हें गंभीर चोटें आई हैं. पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक दो लोगों के पैर फ्रैक्चर हुए हैं जबकि तीसरे आरोपी के हाथ में गंभीर चोटें आई हैं. पुलिस ने कहा कि आरोपियों का इलाज कराया गया है जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.

Advertisement

बीजेपी-कांग्रेस के बीच राजनीति गर्मायी

Advertisement

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने इस पूरे मामले में पुलिस से सख्त एक्शन लेने को कहा है, वहीं उन्होंने विपक्षी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि आरोपी बीजेपी की स्टूडेंट विंग से जुड़े हुए हैं. उन्होंने बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा पर निशाना साधते हुए कहा है कि इस तरह के क्राइम में उनका कोई बयान सामने नहीं आया है जिससे स्पष्ट है कि बीजेपी महिलाओं पर हो रहे अपराधों के प्रति कितनी सजग है. वहीं बीजेपी ने तीनों आरोपियों के एबीवीपी से जुड़े होने की बात पर पूरी तरह से पल्ला झाड़ा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

श्याम दिवानी मंडल का फागोत्सव : संगठन से जुड़ी महिलाओं ने फूलों से कान्हा संग खेली होली

Report Times

चिड़ावा में अनाज मंडी में लगी आग:दुकानों के पीछे लगी भीषण आग, दो फायर ब्रिगेड़ ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया लपटों पर काबू

Report Times

राजस्थान: राजेंद्र गुढ़ा के घर जांच के लिए पहुंची पुलिस, जानें क्या है पूरा मामला

Report Times

Leave a Comment