Report Times
latestOtherकरियरखेलजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान के सियासी पिच पर शुरू हुआ “कास्ट क्रिकेट लीग’, चुनाव में होगा कितना फायदा?

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में आगामी विधानसभा की तैयारियां अब शुरू हो चुकी हैं. विधानसभा चुनाव से पहले अपने इलाके के वोटरों को लुभाने के लिए अब वर्तमान विधायक और विधायक प्रत्याशी तरह-तरह के जतन करते देखे जा सकते हैं. नेताओं का अपने वोटरों को लुभाने के लिए इलाकों के दौरे और जनसुनवाई के साथ समस्याओं का तुरंत निस्तारण कर विश्वास में लेने की कवायद पूरे प्रदेश में जारी है, लेकिन कुछ विधायक अपनी जीत के लिए किसी प्रकार की कोई भी कसर छोड़ना नहीं चाहते और इलाके की सभी जातियों को साधने के लिए अलग-अलग के प्रयास करते नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में जयपुर में सांगानेर प्रीमियर लीग (SPL) की शुरुआत हुई है, जिसके उद्घाटन मैच में पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर भी शामिल हुए. वर्तमान विधायक अशोक लाहोटी अपने क्षेत्र के वोटरों को एकजुट कर एक क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य आयोजन करवा रहे हैं. जयपुर के मानसरोवर स्थित केएल सैनी स्टेडियम में इस टूर्नामेंट का आयोजन करवाया जा रहा है, जिसमें 221 टीमें भाग लेंगी. वहीं सबसे ज्यादा चर्चा टूर्नामेंट में कुछ टीमों के नाम पर हो रही है.

Advertisement

Advertisement

टीमों के नाम खुद लोगों ने चुने- बीजेपी विधायक

Advertisement

विधायक लाहोटी ने टूर्नामेंट में कुछ टीमों के नाम जाती के आधार पर रख दिए. ऐसा पहली बार देखा जा रहा है कि किसी स्पोर्ट टूर्नामेंट में जाति के आधार पर टीमें भाग ले रही हो. पुणे मिनट में जाति के आधार पर टीमों के खेलने पर जब विधायक अशोक लाहोटी से सवाल पूछा गया तो वह भड़क गए. उन्होंने कहा मीडिया हर बात का बतंगड़ बना देती है. यह खेल है और इससे बीजेपी और कांग्रेस से ना जोड़ें. वहीं लाहोटी ने सफाई देते हुए कहा कि इन टीमों के नाम खुद लोगों ने चुने हैं. हमने टूर्नामेंट में भाग लेने का अवसर टीमों को दिया है.

Advertisement

टूर्नामेंट में जाति आधारित टीमों के सवाल पर कांग्रेस की समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष और पूर्व प्रदेश प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने कहा कि कोई भी ऐसा आयोजन हो जिसमें जातियों को साधा जाए, ये सिर्फ जातियों में झगड़ा करवाने का काम करवाएगा. अर्चना शर्मा ने कहा कि ये शुद्ध रूप से राजनीतिक कार्यक्रम है. इसका खेल से कोई लेना देना नही है. जातियों के आधार पर टीम का चयन और खेल आमजन में विघटन पैदा करता है. धर्म के नाम पर राजनीति करना बीजेपी की रवायत है. ये शुद्ध रूप से राजनीति लाभ लेने के लिए है.

Advertisement

221 टीमों के 3500 से ज्यादा खिलाड़ी

Advertisement

लीग के आयोजक विधायक अशोक लाहोटी ने बताया कि जयपुर में पहली बार होने जा रही सांगानेर प्रीमियर लीग में सांगानेर विधानसभा की 221 टीमों के 3500 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. SPL की 221 टीमों को 5 अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है.

Advertisement

जाति आधारित टीमों के नाम

Advertisement
  • खत्री ब्लास्टर
  • बैरवा स्ट्राइकर
  • जय भीम, सांगानेर
  • चौहान नाइट राइडर्स
  • सनातनी बॉयज
  • तौंदवाल क्रिकेट क्लब
  • भीम सेना, सांगानेर
  • मारवाड़ी क्लब
  • टीम भगवा
  • रॉयल अम्बेडकर
  • सैनी 11

Advertisement

Related posts

झुंझुनूं : शहर के सात कॉम्प्लेक्स को खोलने की मिली इजाजत

Report Times

तेज रफ्तार कार सड़क पर खड़े ट्रेलर से भिड़ी, एक घायल

Report Times

शुभमन गिल की वापसी, ये खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर, पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी है प्लेइंग XI

Report Times

Leave a Comment