Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

मोदी सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर 7-8 अगस्त को हो सकती है चर्चा: सूत्र

REPORT TIMES 

Advertisement

मणिपुर मामले को लेकर संसद में हंगामा बरपा हुआ है. मानसून सत्र शुरू से ही सुचारू रूप से नहीं चल पा रहा है. विपक्ष मणिपुर के मसले पर चर्चा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान संसद में चाहता है. साथ ही साथ वह संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव चर्चा कब होगी इसके लिए सोमवार को तय हो जाएगा. पीएम मोदी चर्चा की शुरुआत में सदन में मौजूद रहेंगे. चर्चा पूरी होने पर पीएम मोदी उसका जवाब देंगे.

Advertisement

Advertisement

वहीं, कहा जा रहा है कि अविश्वास प्रस्ताव पर अगले महीने 7 या 8 अगस्त को चर्चा हो सकती है, हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी का कहना है कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा समय अवधि के भीतर की जाएगी. उन्होंने बताया कि सरकार के पास संख्या होने के कारण कोई समस्या नहीं आने वाली है.संसद परिसर में अविश्वास प्रस्ताव पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने होने कहा कि हम विपक्ष को जवाब देंगे. हमें उम्मीद है कि कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि हमारे पास संख्याएं हैं. जोशी ने कहा कि विपक्ष चर्चा में भाग नहीं लेता है और न ही संसद में विधेयकों को पारित कराने में सहयोग करता है. हम उनके रचनात्मक सुझाव लेने के लिए तैयार थे, लेकिन वे अचानक अविश्वास प्रस्ताव ले आए. हम ज्यादा चिंतित नहीं हैं. उन्होंने कहा कि मणिपुर की मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए संसद से बेहतर कोई मंच नहीं है.

Advertisement

विपक्ष की मांग, जल्द अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए तय हो तारीख

Advertisement

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को सदन को बताया था कि उन्हें नियम 193 के तहत कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई से अविश्वास प्रस्ताव प्राप्त हुआ है. विपक्ष के बड़े गठबंधन, I.N.D.I.A के सदस्य इस मांग पर अड़े हुए हैं कि मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए दोनों सदनों में अलग-अलग चर्चा हो. वे पूर्वोत्तर राज्य की मौजूदा स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर भी जोर दे रहे हैं. विपक्षी सांसदों की मांग है कि लोकसभा अध्यक्ष केंद्र के खिलाफ पहले दायर अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए एक तारीख तय करें.

Advertisement
Advertisement

Related posts

EV की बढ़ती डिमांड से अब बिल्डर भी सोसाइटी में इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन में लगवाएंगे

Report Times

मौत का स्टेटस डाला, छत पर चढ़ा और… कोटा पुलिस ने ऐसे बचाई छात्र की जान

Report Times

संग्राम सिंह और पायल रोहातगी बने ‘द तुली रिसर्च सेंटर फॉर इंडिया स्टडीज़’ में भारतीय सिनेमा व सांस्कृतिक विरासत से जुड़ी प्रदर्शनी के गवाह

cradmin

Leave a Comment